चौथी तिमाही भी रहेगी बेहतर: अशोक लेलैंड -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

चौथी तिमाही भी रहेगी बेहतर: अशोक लेलैंड

प्रकाशित Tue, 06, 2018 पर 14:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में अशोक लेलैंड का मुनाफा 2.8 गुना बढ़कर 450 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में अशोक लेलैंड का मुनाफा 161.7 करोड़ रुपये रहा था। वहीं, वित्त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में अशोक लेलैंड की आय 57 फीसदी बढ़कर 7,113.2 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में अशोक लेलैंड की आय 4,516 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर तीसरी तिमाही में अशोक लेलैंड का एबिटडा 408.4 करोड़ रुपये से बढ़कर 755 करोड़ रुपये रहा है। साल दर साल आधार पर तीसरी तिमाही में अशोक लेलैंड का ऑपरेटिंग मार्जिन 8.4 फीसदी से बढ़कर 11 फीसदी रहा है।


नो योर कंपनी में कंपनी के नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में अशोक लेलैंड के सीएफओ, गोपाल महादेवन ने कहा कि बेहतर नेटवर्क और अच्छी प्रोडक्ट क्वालिटी से नतीजे बेहतर रहे हैं। नई टेक्नोलॉजी अपनाने से भी कारोबार बढ़ाने में मदद मिली है। चौथी तिमाही भी बेहतर रहने की उम्मीद है। इंफ्रा प्रोजेक्ट के रफ्तार पकड़ने से इंडस्ट्री को फायदा होने की उम्मीद है। आगे कमर्शियल वाहनों के लिए अच्छी मांग बने रहने की उम्मीद है।


गोपाल महादेवन ने ये भी बताया कि अशोक लेलैंड की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर काफी बड़ी योजना है। घरेलू बाजार में मांग को पूरा करने के लिए काफी निवेश किया गया है। इसके अलावा नई टेक्नोलॉजी को अपनाने के लिए भी निवेश किया गया है। अशोक लेलैंड के कर्ज में भी बड़े पैमाने में कमी आई है।