इंडिया रियल एस्टेटः महिमा ग्रुप का प्रोजेक्ट महिमा एलेंजा -
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

इंडिया रियल एस्टेटः महिमा ग्रुप का प्रोजेक्ट महिमा एलेंजा

प्रकाशित Mon, 12, 2018 पर 12:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

राजस्थान की राजधानी जयपुर। कई 100 साल पुराने इस शहर को राजा मानसिंह ने बसाया था। तीन ओर अरावली पर्वतों से घिरे इस शहर की इमारतें रजवाड़ों की याद दिलाती हैं। पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर के बाजार आज भी गुलाबी रंग में सराबोर नजर आता है। ऐतिहासिक किला ढेरों टूरिस्ट प्लेस होने की वजह से जयपुर हमेशा सैलानियों की पसंद रहा है। जयपुर का एक हिस्सा भले ही आपको इतिहास के पन्ने पलटने पर मजबूर करता हो लेकिन दूसरा हिस्सा आधुनिकता की ऊंचाईंयों को छू रहा है।


जयपुर की इकोनॉमी का बड़ा हिस्सा यहां के टूरिज्म सेक्टर से आता है। इसके अलावा कई दूसरे बिजनेस भी यहां बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। कनेक्टिविटी के लिहाज से भी ये शहर काफी बेहतर है। जयपुर रेल के जरिए देशभर से कनेक्ट है तो वहीं रोड और हाइवे का नेटवर्क भी काफी शानदार है। यहां का इंटरनेशल एयरपोर्ट पूरे भारत समेत कई देशों से भी जुड़ा हुआ है इसके साथ ही जयपुर उन चुनिंदा शहरों में से एक है जहां मेट्रो रेल सेवा है। लगातार बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर ने यहां रियल्टी सेक्टर से जुड़े लोगों का ध्यान खींचा है। यही वजह है कि जयपुर का रियल एस्टेट काफी तेजी से बढ़ रहा है और नए इलाके डेवलप हो रहे हैं।  


महिमा ग्रुप की गिनती जयपुर की पुरानी और अनुभवी रियल एस्टेट कंपनियों में होती है। 1989 में महिमा ग्रुप की शुरूआत धीरेंद्र मदान ने की। बीते 29 सालों में महिमा ग्रुप ने जयपुर के रियल एस्टेट मार्केट में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है।  कंपनी ने रेसीडेंशियल और कमर्शियल दोनों ही फॉरमेट में काफी बेहतरीन काम किया है।


अबतक कंपनी ने 5.13 मिलियन वर्गफीट से भी ज्यादा कंस्ट्रक्शन कर करीब 3667 यूनिट्स डेवलप किए हैं। महिमा ग्रुप ने जयपुर को 4 बड़े कमर्शियल मॉल्स दिए हैं। महिमा ग्रुप के सभी प्रोजेक्ट्स में करीब 1700 परिवार रह रहे हैं। इसके अलावा करीब 3.16 मिलियन वर्गफीट एरिया के 7 प्रोजेक्ट्स अंडर कंस्ट्रक्शन हैं। महिमा ग्रुप अपनी टैग लाइन कमिटेड टू ऐक्सिलेंस को ध्यान में रखते हुए अपने हर प्रोजेक्ट का निर्माण करती है।


महिमाज एलेंजा करीब 4.63 एकड़ के इस प्रोजेक्ट की सबसे खास बात है इसकी लोकेशन। महिमाज एलेंजा में कुल 7 टॉवर्स हैं जिन्हें इस तरह से डिजाइन किया गया है कि सातो ही टॉवर्स आपस में कनेक्ट नजर आते हैं। एलेंजा के टॉवर्स 13 से लेकर 18 तक अलग-अलग फ्लोर्स में प्लान किए हैं। इनमें 1494 वर्गफीट के 2 बीएचके घरों से लेकर 2705 वर्गफीट के 3बीएचके फ्लैट्स हैं। हलांकि घरों के साइज में यहां काफी विकल्प मिलते हैं। एलेंजा का सबसे बेस्ट पार्ट है इसकी एमिनिटीज।


यहां तकरीबन सभी तरह के इनडोर आउटडोर गेम्स तो हैं साथी ही हर टॉवर के पोडियम लेवल पर काफी बड़ा ग्रीन पोर्शन दिया गया है। इतना ही नहीं, 14th फ्लोर पर पॉल्यूशन फ्री स्काई वॉक भी बनाया गया है जिसे इस प्रोजेक्ट का यूनीक फीचर भी कहा जा सकता है। इसके अलावा छोटे बच्चों के लिए क्रश और ट्यूशन स्पेस बनाई गई है। और मेहमानों के लिए गेस्ट रूम का भी इंतजाम किया गया है। इन्हीं खूबियों के चलते एलेंजा को भारतीय रेटिंग एजेंसी आईसीआरए की ओर से 5 स्टार रेटिंग भी दी गई है। 2014 में शुरू हुआ एलेंजा लगभग तैयार है, उम्मीद है 2018 तक इसे पूरी तरह से डिलिवर कर दिया जाएगा।