प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी की हर उलझन का पाएं हल -
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी की हर उलझन का पाएं हल

प्रकाशित Wed, 14, 2018 पर 09:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। चाहे आप दिल्ली- मुंबई के रहने वाले हो या विशाखापट्टणम से हमारे प्रॉपर्टी एक्सपर्ट देश के हर प्रॉपर्टी मार्केट पर निवेश से जुड़ी हर बारिकियों पर डालेंगे नजर। आज आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेस कारिया।


सवाल: 1.20 करोड़ रुपये में कांजुरमार्ग, घटकोपर में प्रॉपर्टी लेनी है। कांजुरमार्ग में कनाकिया जेन प्रोजेक्ट निवेश के लिए कैसा रहेगा? अच्छी सुविधाओं वाले अन्य प्रोजेक्ट भी बताएं।


जवाब: प्रॉपर्टी लेते समय अपने वर्क प्लेस से दूरी का ख्याल रखें। आप दादर में काम करते हैं तो ईस्टर्न एक्सप्रेस वे से दादर पहुंचना आसान है। आप ठाणे में भी प्रॉपर्टी निवेश कर सकते हैं। ठाणे में अफोर्डेबल हाउसिंग के कई विकल्प हैं। यहां गेटेड कम्युनिटी प्रोजेक्ट की भरमार है। ठाणे का सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी अच्छा है। लेकिन सस्ते प्रोजेक्ट यहां स्टेशन से दूर मिलेंगे।


ईस्टर्न एक्सप्रेस वे के करीब घाटकोपर, चेंबूर में आपको 1.20 करोड़ रुपये के बजट में 1 बीएचके मिलेगा। घाटकोपर में गोदरेज प्राइम लोकेशन और कनेक्टिविटी के हिसाब से बढ़िया है। वहीं, राइजिंग सिटी भी अच्छी सुविधाओं वाला गेटेड कम्युनिटी प्रोजेक्ट है।


सवाल: हड़सपर, पुणे में सार्ई बेलेजा प्रोजेक्ट में 1 करोड़ रुपये में 3 बीएचके लिया है। ये प्रोजेक्ट विशाल ग्रुप का है। एप्रिसिएशन के लिहाज से निवेश कैसा है?


जवाब: हड़सपर, मगरपट्टा पुणे के उभरते इलाके हैं। हड़सपर के सार्ई बेलेजा प्रोजेक्ट की लोकेशन अच्छी है। मगरपट्टा का सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा है। ये रहने के लिए पुणे का बेहतरीन इलाका है। निवेश के लिए एप्रिसिएशन थोड़ा मुश्किल है। 1-2 बीएचके के लिए डिमांड ज्यादा होने से इनको बेचना-खरीदना आसान होता है। 3 बीएचके के लिए आसानी से ग्राहक नहीं मिलते। वैसे रहने के लिए साईं बेलेचा अच्छा प्रोजेक्ट है।