आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Wed, 14, 2018 पर 15:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


ज्वांइड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि वित्त वर्ष 2019 में टाटा पावर के नतीजे और भी अच्छे रहने की उम्मीद है। हालांकि मौजूदा समय में न्यूट्रल नजरिया बना हुआ है, लेकिन इसमें लंबी अवधि के लिहाज से खरीदारी की जा सकती है। मैक्स वेंचर्स में लंबी अवधि का नजरिया रख ओर भी खरीदारी करने की सलाह होगी।


मौजूदा समय में पब्लिक सेक्टर बैंक में बिकवाली का सिलसिला बरकरार रहने की उम्मीद है। इन बैकों के एसेट क्वालिटी को लेकर जिस तरह की प्रोविजनिंग बढ़ी है वह आनेवाले 1-2 तिमाही के नतीजों तक और रहेंगे। वहीं एनबीएफसी सेक्टर को डीएचएफएल, रेप्को होम फाइनेंस में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।


कोटक म्यूचुअल फंड के पोर्टफोलियो मैनेजर अंशुल सैगल का कहना है कि पिछले साल बाजार में एक तरफा तेजी हुई थी जिसकी वजह यह थी कि बाजार में लिक्विडी बाजार में ज्यादा थी। फंडामेंटल लिहाज से एनबीएफसी सेक्टर में तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। लिहाजा इस सेक्टर में चुनिंदा स्टॉक्स में खरीदारी करने की सलाह होगी।


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि मध्यम अवधि के लिए सिप्ला में मौजूदा स्तर से हल्की सी गिरावट देखने की संभावनाएं बनी हुई है। इसमें 550-580 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। जिसके चलते इसमें 640 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी।  


च्वॉइस ब्रोकिंग के सुमित बगड़िया का कहना है कि डिश टीवी में 77 रुपये के ऊपरी स्तर को पार करता है तो इसमें तेजी की संभावनाएं बनेगी। इसमें निचले स्तर पर 70 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। लिहाजा इसमें किसी तरह की रणनीति ना बनाने की सलाह होगी। देना बैंक में 20-21 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। अगर यह अपने सपोर्ट स्तर को तोड़ता है तो इसमें गिरावट देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। साथ ही मौजूदा निवेशकों को सलाह होगी कि वह देना बैंक से बाहर निकलें।


आईडीबीआई बैंक में 64.50 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। अगर यह अपने सपोर्ट स्तर को नहीं तोड़ता है तो इसमें काफी अच्छी तेजी देखने को मिलें। लिहाजा इसमें बने रहें।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है किजेट एयरवेज में शॉर्ट पोजिशन ना बनाने की सलाह होगी। वहीं आईएफसीआई में साइडवेज मुमेटम देखने को मिल रही है।