Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कार्ति चिदंबरम 5 दिन की पुलिस रिमांड पर

प्रकाशित Thu, 01, 2018 पर 19:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आईएनएक्स मीडिया मामले में आज सीबीआई और कार्ति के वकीलों के बीच लंबी बहस चली जिसके बाद कोर्ट ने कार्ति को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। कार्ति चिदंबरम को 6 मार्च तक सीबीआई की कस्टडी में रहना होगा।


कार्ति चिदंबरम के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने पटियाला हाउस कोर्ट में कहा कि पिछले 6 महीने में कोई पूछताछ नहीं की गई। कार्ति जब भी विदेश गए तय समय पर वापस लौटे। तथ्यों और साक्ष्यों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई। किसी भी कंपनी का कार्ति चिदंबरम से संबंध नहीं है। कार्ति को बिना समन दिए, अरेस्ट किया गया है। सीबीआई ने बदले की भावना से कदम उठाया है। हम हर तरह से जांच को तैयार हैं। कार्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ का कोई औचित्य नहीं हैं। सीबीआई उनपर सहयोग नहीं करने का आरोप कैसे लगा सकती है जबकि उन्हें कोई समन ही नहीं भेजा गया।


वहीं सीबीआई की दलील थी कि कार्ति को कार्डिऐक केयर यूनिट में शिफ्ट करने से उन्हें हिरासत में लेने का मुख्य उद्देश्य पूरा नहीं हो पाया। सुबह तक वो ठीक थे, उन्होनें किसी भी तरह की शिकायत नहीं की थी। कार्ति चिदंबरम और कई कंपनियों के बीच लिंक के पुख्ता सबूत हैं। सीबीआई पास ईमेल्स और कई इनवॉइस हैं जिनसे पता चलता है कि आइएनएक्स मीडिया को फायदा पहुंचाने के लिए एएससीपीएल को उस वक्त पैसे दिए गए।