Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नीरव मोदी कांड पर संसद में हंगामा

प्रकाशित Mon, 05, 2018 पर 16:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा शुरू हुआ लेकिन लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया। नीरव मोदी कांड के विरोध के चलते दोनों ही सदनों को स्थगित करना पड़ा। विपक्ष इस मसले पर बहस चाहती है वहीं सरकार नीरव मोदी कांड को विपक्ष यानि कांग्रेस से जोड़कर देख रही है। इसके अलावा संसद में तेलगुदेशम पार्टी ने भी आंध्र को विशेष दर्जा को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन किया।


उधर तेलगुदेशम पार्टी के सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर संसद भवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। टीडीपी सांसद शिव प्रसाद ने केंद्र सरकार का विरोध करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। शिव प्रसाद भगवान श्रीकृष्ण की तरह कपड़े पहनकर और हाथ में बांसुरी लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जाहिर किया। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश से जो वादे किए गए थे एक भी पूरे नहीं हुए इसलिए वो विरोध कर रहे हैं और अगर मोदी सरकार वादे पूरे नहीं करेगी तो इसका नतीजा भुगतना पड़ेगा।


संसद सत्र की शुरुआत पर बीजेपी ने आज संसद भवन पर पूर्वोत्तर की जीत का जश्न मनाया। बीजेपी के सभी केंद्रीय मंत्री एक लाइन से संसद गेट पर पहुंचे। वहां जब पीएम मोदी पहुंचे तो उनका शानदार स्वागत किया गया। विजयी चिन्ह के साथ उनका स्वागत हुआ तो पीएम मोदी ने भी विक्टरी का साइन दिखाया। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी संसद परिसर में जोरदार स्वागत हुआ।