Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

एक्सपोर्ट पर खास फोकसः लेक्सस ग्रेनिटो

प्रकाशित Wed, 07, 2018 पर 15:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसएमई कॉर्नर में आज हमारे रडार पर है लेक्सस ग्रेनिटो। लेक्सस ग्रेनिटो अगस्त 2017 से एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टेड है। आईपीओ का इश्यू प्राइस 45 रुपये था, और अब शेयर का भाव 110 रुपये के ऊपर है। लिस्टिंग के बाद लेक्सस ग्रेनिटो में लगातार 9 दिन अपर सर्किट लगा था।


लेक्सस ग्रेनिटो, सिरामिक टाइल्स बनाने का कामकाज करती है। कंपनी टाइल्स में ट्रेडिंग और मार्केटिंग का भी काम करती है। लेक्सस ग्रेनिटो का घरेलू और ग्लोबल मार्केट में कारोबार फैला हुआ है। गुजरात के मोर्बी में कंपनी का प्लांट है। वित्त वर्ष 2017 में कंपनी की आय में एक्सपोर्ट का 65 फीसदी योगदान रहा है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में लेक्सस ग्रेनिटो के प्रोमोटर और एमडी, अनिल देत्रोजा ने बताया कि फिलहाल कैपिसिटी यूटिलाइजेशन 80-85 फीसदी के आसपास है और मोर्बी प्लांट की कुल क्षमता 60 लाख वर्गफीट टाइल्स प्रति महीने की है। पहले कंपनी आउटसोर्सिंग करती थी, लेकिन अब कंपनी ने अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू कर लिया है।


अनिल देत्रोजा के मुताबिक लेक्सस ग्रेनिटो को एक्सपोर्ट से अच्छे ऑर्डर मिल रहे हैं, ऐसे में कंपनी का खास फोकस एक्सपोर्ट पर है। साथ ही कंपनी ने रिटेल चेन पर भी फोकस बढ़ाया है। कंपनी ने जयपुर में अपना रिटेल आउटलेट भी शुरू किया है, और अगर इसमें कामयाबी मिली तो आगे और आउटलेट खोलने पर विचार किया जा सकता है।