Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Wed, 07, 2018 पर 15:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -

चॉइस ब्रोकिंग के एसोसिएट डायरेक्टर सुमीत बगड़िया का कहना है कि वोल्टास में तेजी की संभवनाएं बनी हुई है। इसमें मौजूदा स्तर से तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा 645 रुपये के लक्ष्य के लिए 619 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी। सिंफनी में 1850 रुपये के पड़ाव का पार करता है तो इसमें 1-2 महीने में 2000 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की राय होगी।


अदानी पोर्ट्स में 370 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है अगर यह अपने सपोर्ट स्तर को तोड़ता है तो मौजूदा निवेशक इसमें मुनाफावसूली करें। अदानी पावर में मौजूदा स्तर से गिरावट हो सकती है इसमें लॉन्ग पोजिशन ना बनाने की सलाह होगी। इसमें 26 रुपये के लक्ष्य के लिए 29.50 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह होगी।


ज्वांइड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि वोल्टास और सिंफनी में तेजी की पूरी संभावनाएं है। इन दोनों में ही बने रहने और खरीदारी करने की सलाह होगी। पावर सेक्टर में खराब सेटीमेंट के चलते आरईसी और पीएफसी में दबाव देखने को मिल रहा है। आरईसी में भारी गिरावट हुई है। अगर 125 रुपये के स्तर को होल्ड करता है तो इसमें तेजी की संभावनाएं होगी। इसमें लंबी अवधि में अच्छी रिटर्न दे सकता है लेकिन शॉर्ट टर्म में इसमें दबाव बना रहेगा।


मार्केट एक्सपर्ट आनंद टंडन का कहना है कि एफएमसीजी सेक्टर में मार्जिन बढ़ने की संभावनाएं बनी है। इस सेक्टर में  डाबर, आईटीसी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। लिहाजा इनमें ध्यान दिया जा सकता है। वहीं यूनाइटेड स्पिरिट्स में वैल्यूएशन काफी मंहगे है जिससे इसमें मुनाफा होने की संभावनाएं ना के बराबर है। हालांकि इसमें लंबी अवधि का नजरिया बना है तो वह निवेशक बने रहें।


एसेट मार्केट के नजरिया से देखा जाएं तो फोर्टिस हेल्थकेयर में सबसे सस्ता हॉस्पिटल नजर आयेगा। इसमें मौजूदा स्तर से 15-20 फीसदी तक की तेजी की संभावनाएं है। 


टेक्निकल एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि आरसीएफ में कमजोरी देखी गई है। टेक्निकल चार्ट के लिहाज से इसमें 67 रुपये तक के स्तर दिखा सकता है। साउथ इंडियन बैंक में 21-22 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। इसमें शॉर्ट ना करने की सलाह नहीं होगी।