Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

सही प्रॉपर्टी निवेश देगा भविष्य में अच्छा रिटर्न

प्रकाशित Thu, 08, 2018 पर 15:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेश कारिया।


सवालः वाघोली में ऑप्टिमा हाइट्स में रहने के लिए 2 बीएचके खरीदा है। बिल्डर और प्रॉपर्टी के एप्रिसिएशन के बारे में जानना है। क्या वाघोली में घर खरीदने का फैसला सही है?


परेश कारियाः वाघोली के आस-पास के इलाके भी डेवलप हो रहे हैं। कल्याणी, विमान नगर, खराड़ी से नजदीक है। आईटी हब पास होने से वाघोली के प्रॉपर्टी मार्केट को फायदा मिल सकता है। वाघोली के आस-पास रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट की भरमार है। ऑप्टिमा हाइट्स प्रोजेक्ट वाघोली के भीतरी हिस्से में है। सुस्त डेवलपमेंट, प्रॉपर्टी का रेट कम है। वाघोली में औसत भाव 4,500-5,000 प्रति वर्ग फूट है। ऑप्टिमा हाइट्स का भाव 3,000-3,500 प्रति वर्ग फूट है। 30-35 लाख बजट में 1 बीएचके मिलेगा। एप्रिसिएशन के लिए सही वक्त का इंतजार करेंप्रॉपर्टी बेचकर नया निवेश करने से बचें।


सवालः ठाणे, मानपाड़ा में एसीएमई ओजोन प्रोजेक्ट देखा है, पजेशन 2019 के अंत तक मिलेगा। बजट 1.25 करोड़ है, बिल्डर और प्रोजेक्ट के बारे में जानना है। इस बजट में अन्य प्रोजेक्ट के विकल्प भी बताएं।


परेश कारियाः एसीएमई ओजोन प्रोजेक्ट की लोकेशन बढ़िया है। सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी के लिहाज से बढ़िया निवेश है। हालांकि एसीएमई ओजोन: काम की रफ्तार सुस्त लेकिन क्वालिटी बेहतरीन है। प्रोजेक्ट रेरा में रेजिस्टर्ड है और प्रोजेक्ट में एचडीएफसी ग्रुप का निवेश है। कल्पतरु हिल्स, दोस्ती का प्रोजेक्ट थोड़े महंगे विकल्प है। राज टॉरस प्रोजेक्ट भी निवेश के लिए बढ़िया है। रीसेल प्रॉपर्टी के ऑप्शंस भी देखें।