Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे बेहतर ग्रोथ की उम्मीदः जीएनए एक्सल्स

प्रकाशित Fri, 09, 2018 पर 14:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है जीएनए एक्सल्स। जीएनए एक्सल्स ऑटो ट्रांसमिशंस कंपोनेंट बनाने का काम करती है। जीएनए एक्सल्स, एक्सल शॉफ्ट और स्पिंडल की प्रमुख कंपनी है। घरेलू बाजार में कंपनी की 50 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी का कमर्शियल वाहनों के लिए होता है। साथ ही माइनिंग और डिफेंस के लिए भी कंपनी सेवाएं देती है। जीएनए एक्सल्स के प्रमुख ग्राहकों में एस्कॉर्ट्स, अशोक लेलैंड और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे दिग्गज नाम शामिल हैं। पंजाब में कंपनी के 2 प्लांट हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में जीएनए एक्सल्स के प्रेसिडेंट और सीईओ, रणबीर सिंह ने बताया कि कंपनी का 50 फीसदी कारोबार घरेलू बाजार और 50 फीसदी एक्सपोर्ट बाजार से आता है। अमेरिका में क्लास 5 से क्लास 8 के वाहनों में लगने वाले ऑटो कंपोनेंट में जीएनए एक्सल्स की अच्छी हिस्सेदारी है। इस सेगमेंट में 40-45 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिल रही है।


रणबीर सिंह के मुताबिक अमेरिका में क्लास-8 ट्रक में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है। साथ ही रणबीर सिंह ने ये जानकारी दी कि आने वाले वित्त वर्ष में जीएनए एक्सल्स क्षमता विस्तार करने जा रही है। अगले वित्त वर्ष में 15-20 फीसदी की ग्रोथ का अनुमान है।