Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Fri, 09, 2018 पर 16:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


एनॉच वेंचर्स के विजय चोपड़ा का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक 287 रुपये के स्तर को तोड़ता है तो इसमें कमजोरी देखने को मिल सकती है। आईटी शेयर में टीसीएस , टाटा एलेक्सी, एलएंडटी में खरीदारी की जा सकती है। इन कंपनियों की बैलेसशीट मजबूत है।


इंफो एज पर मौजूदा स्तर से करेक्शन देखने को मिल सकती है। इसमें 1200 रुपये के आसपास नई खरीदारी करने की सलाह होगी। वहीं मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें क्योंकि इसमें 1400 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है।


इक्विटीरश के कुणाल सरावगी का कहना है किरिलायंस कम्यूनिकेशंस में काफी कमजोरी देखने को मिल रही है। इसमें मौजूदा स्तर से और गिरावट की संभावनाएं बनी हुई है। लिहाजा इसमें गिरावट पर खरीदारी ना करें। वहीं सुजलॉन में भी हर ऊछाल पर बिकवाली की राय होगी।


इंडिया इंफोलाइन के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, संजीव भसीन का कहना है कि बाजार में शॉपिंग लिस्ट को तैयार रखें क्योंकि खरीदारी की बेहतर मौका बना हुआ है। जेएसडब्ल्यू स्टील में खरीदारी करने की राय होगी। इसमें फंडामेटल लिहाज से तेजी देखने को मिल रही है हालांकि अर्निग ग्रोथ में थोड़ी कमजोरी देखने को मिलेगी। लेकिन यह स्टॉक्स लंबी अवधि में अच्छा मुनाफा कमाकर दे सकता है। मेटल सेक्टर में सेल 65-68 रुपये पर खरीदारी करें और हिंडाल्कों में 215 रुपये के स्तर पर लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी।


बंधन बैंक के आईपीओ पर बात करते हुए संजीव भसीन का कहना है कि निवेशक इसमें सब्सक्राइब करें। वहीं भारत डायनामिक्स के आईपीओ में भी खरीदारी की जा सकती है।


किरण जाधव डॉटकॉम के सीएमडी किरण जाधव का कहना है कि केनरा बैंक में शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें 246 रुपये के स्टॉपलॉस रख 228 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करें।


अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्रेड वॉर की शुरुआत कर दी है। उन्होंने इंपोर्ट टैरिफ प्रस्ताव पर दस्तखत कर दिए हैं। और इस कदम का असर हमने मेटल सेक्टर पर देखा भी हैं। इसपर बात करते हुए गो इंडिया एडवाइजर्स के मैनेजिंग पार्टनर राकेश अरोड़ा का कहना है कि ट्रेड वॉर की संभावनाएं नहीं है, लेकिन सतर्कता रहेगी क्योंकि मेटल शेयर अभी भी काफी मंहगे है। लगातार तेजी के बाद मेटल शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिलेगा।


उन्होंने आगे बताया कि इंपोर्ट टैरिफ का ज्यादा असर बाजार में नहीं होगा। मेटल शेयरों में लगातार 2 सालों तक तेजी देखने को मिलेगी। मेटल शेयरों अपने ऊपरी स्तरों से सिर्फ 10 फीसदी लुढ़के है। मेटल शेयर में छोटी अवधि में कमजोरी देखने को मिल सकती है लेकिन लंबी अवधि में यह शानदार प्रदर्शन करेंगे।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है किएक्सिस बैंक में कमजोरी का रुझान बना हुआ है। अगर 500 रुपये के स्तर को तोड़ता है तो 480 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। हालांकि इसमें बिकवाली के लिए 512 रुपये स्तर पर ही करें। आईडीबीआई बैंक में 79 रुपये के आसपास जाना मुश्किल है और इसमें मौजूदा स्तर से थोडी़ और गिरावट की आशंका बनी हुई है। लिहाजा इसमें बिकवाली की राय नहीं है।