Moneycontrol » समाचार » निवेश

योर मनीः पोर्टिफोलियो में ये दमदार फंड, देंगे मुनाफा

प्रकाशित Sat, 10, 2018 पर 13:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

चलती का नाम गाड़ी और आपकी जिंदगी की ये गाडी आर्थिक रूप से पटरी पर चलती रहे, योर मनी इसी कोशिश में लगातार रहता है। हम आपको निवेश, बीमा और आपकी जेब से जुडी वो तमाम बातों से रूबरू करातें हैं, जिनका सीधा असर आपकी जीवन से जुडा है और इसी पर बात करने के लिए मौजूद हैं आनंद राठी प्राइवेट वेल्थ मैनेजमेंट के डिप्यूटी सीईओ फिरोज अजीज।


सवालः 10 से 15 लाख रुपये में 5 साल में एक गाड़ी खरीदनी है। घर और रिटायरमेंट के लिए निवेश भी शुरु की है। 25 से 30 साल में 1.5 से 5 करोड़ रुपये जमा करने हैं। 2000 रुपये की एसआईपी की शुरुआत की है। लक्ष्य हासिल करने के लिए निवेश पर सलाह चाहिए?


फिरोज अजीज: निवेश जल्दी शुरू करना अच्छी बात है। एसआईपी की राशि बढ़ाने की कोशिश करें। डेट फंड या पीपीएफ में भी निवेश करें। आप बिड़ला सनलाइफ इक्विटी, कोटक इमर्जिंग इक्विटी में निवेश करें।


सवालः 5 साल से एबीएसएल सनलाइफ फ्रंटलाइन में 1000 की एसआईपी शुरु की है। पोर्टफोलियो में और फंड शामिल करने पर सलाह रिस्क लेने की क्षमता है?


फिरोज अजीज: बैलेंस्ड पोर्टफोलियो बनाएं, लक्ष्य को तय करके निवेश करने की सलाह होगी। आदित्य बिड़ला सनलाइफ फ्रंटलाइन इक्विटी से निकल बिड़ला सनलाइफ इक्विटी में निवेश करने की सलाह होगी।