Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ब्रांड बाजार की वीमेन्स डे पर खास पेशकश

प्रकाशित Sat, 10, 2018 पर 13:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हर साल में महिला दिवस बड़े जोरों-शोरो से मनाया जाता है और ऐसे में एर्डवटाईजिंग कंपनियां भी कई तरह के बदलाव करती है। लेकिन इस साल ब्रांड बाजार पहुंच गया है स्टूडेंट के बीच, ये जानने के लिए महिलाओं के लिए जिस तरह से एर्डवटाईजिंग कंपनियों और मीडिया में बदलाव हुए है उसपर ये स्टूडेंट क्या सोचते है।


बिलाबॉन्ग हाईस्कूल के स्टूडेंट का कहना है कि वीमेन्स डे, केवल एख दिन ही नहीं बल्कि हर दिन होना चाहिए। स्टूडेंड ने आगे बताया कि जिस तरह से महिला सशक्तिकरण को लेकर फिल्में बदलाव ला रही है वैसे ही विज्ञापन कंपनियों अपने विज्ञापन के एड में और भी बदलाव लाने की जरुरत है। विज्ञापन कंपनियों को भी घरेलू काम से आगे बढ़कर महिलाओं को दिखाना चाहिए।


महिला सशक्तिकरण पर बात करते हुए महिला स्टूडेंट ने आगे कहा कि महिलाओं की समस्याओं को सामने लाकर उसपर खुलकर बात करनी चाहिए। लड़का-लड़की साथ मिलकर काम करें क्योंकि विज्ञापन कंपनिय़ों का अहम रोल होता है कि वह समाज में किस तरह का माइड सेट कर रहे है। जरुरत है कि वह लोगों की सोच बदलने में मदद करें। सैनिटरी नैपकिन के बारे में खुलकर बात करें। दंगल, मैरी कॉम, सीक्रेट सुपर स्टार जैसे कई फिल्मों ने बदलाव की कोशिश की है।