Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Mon, 12, 2018 पर 15:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


मोतिलाल ओसवाल के वाइस प्रेसिडेंट राहुल शाह का कहना है कि भारती एयरटेल में 440 रुपये के स्तर को पार करता है तो निवेशक लॉन्ग पोजिशन बनाएं। वहीं आईटीसी में काफी समय के बाद तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 262 रुपये के स्तर पर सपोर्ट देखने को मिला है। लिहाजा इसमें 262 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 280 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


रिलायंस कैपिटल में लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह नहीं होगी। क्योंकि इसमें मौजूदा स्तर से इतनी तेजी की संभावनाएं नजर नहीं आ रही है। पीडिलाइट में बड़ा मुमेंटम नजर नहीं आ रही है, लेकिन इसमें ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न की संभावनाएं है। लिहाजा इसमें 875 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 935 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


रेलीगेयर सिक्योरिटीज के आशु मदान का कहना है कि निफ्टी में 10300 की 1 पुट खरीदने की सलाह होगी। वहीं एलएंडटी में निवेशकों में 165 की पुट को खरीद बने रहें जबकि 155 की पुट की बेचें। मेटल सेक्टर में काफी दबाव देखने को मिली थी जिसके चलते इस सेक्टर में गिरावट भी देखने को मिली, लेकिन अब इस सेक्टर में तेजी की संभावनाएं बनी हुई है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि मेटल सेक्टर में एनएमडीसी,नाल्को, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू में तेजी देखने को मिलेगी। इस सेक्टर में इनमें खरीदारी करने की सलाह होगी। पीएसयू बैंकिंग सेक्टर में अभी खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी क्योंकि इस सेक्टर की बैंकों ने क्वालिटी को बरकरार रखने में सक्षम नहीं रहे है। जिसके चलते बैंकिंग सेक्टर में खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी।


आईटीसी में बड़ा ऊछाल देखने को मिला है। इसमें दावं लगाने की सलाह होगी। कंपनी अपने बिजनेस मॉडल को बढ़ाने पर जोर दे रही है। कंपनी के वैल्यूएशन काफी अच्छे है। लिहाजा इसमें गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। 


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि केनरा बैंक में मौजूदा स्तर से तेजी की संभावनाएं है। इसमें 232 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 265 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।आईओसी में 395 रुपये के स्टॉपलॉस रख खरीदारी करें। इसमें 410 रुपये के लक्ष्य देखने को मिलेगे।


कोलगेट में 1028-1030 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। अगर इसमें तेजी होती है तो 1075 रुपये के स्तर पर नजर आ सकता है। लिहाजा इसमें बने रहने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि एडेलवाइस फाइनेंस में 260-275 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। मौजूदा स्तर से इसमें 4-5 फीसदी तक की उछाल संभव है। लिहाजा 261 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।