Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

दिल्ली में सीलिंग के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन

प्रकाशित Tue, 13, 2018 पर 16:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ आज व्यापारियों ने महाबंद बुलाया। बंद के दौरान दिल्ली में 7 लाख से ज्यादा दुकानें और 2500 से ज्यादा बाजार बंद हैं। व्यापारियों ने सीलिंग को रोकने के लिए करीब 100 जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया और सीलिंग की अर्थी निकाली। बंद से करीब 1800 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित होने की आशंका है। जबकि सरकार को करीब 150 करोड़ रुपये राजस्व नुकसान होने की आशंका है। करीब एक महीने से दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में सीलिंग की कार्रवाई चल रही है।


इस बीच कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का कहना है कि सरकार सीलिंग को रोकने के लिए जल्द से जल्द बिल लेकर आए। खंडेलवाल ने 28 मार्च को रामलीला मैदान में बड़े आंदोलन की बात भी कही। धरना दे रहे दिल्ली के दुकानदार भी दिल्ली सरकार और केन्द्र सरकार के नाराज नजर आए। जल्द से जल्द सीलिंग का हल निकालने की बात कही।


उधर सीलिंग का हल निकालने के लिए आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। लेकिन बीजेपी ने इस बैठक का बहिष्कार किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि संसद में आवाज़ उठाने के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सांसद साथ रहेंगे।