बाजार में दिखेगी बढ़त, इन सेक्टर पर लगाएं दांव -
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में दिखेगी बढ़त, इन सेक्टर पर लगाएं दांव

प्रकाशित Wed, 09, 2018 पर 12:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एंबिट कैपिटल के इक्विटी हेड प्रमोद गुब्बी ने बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए कहा कि तमाम मैक्रो संकेतों में कमजोरी का बावजूद निफ्टी की मजबूती अपने में काफी अहम है। चौथी तिमाही मं कुछ सेक्टर्स के नतीजे अच्छे रहे हैं जिससे निफ्टी को सहारा मिला है। लेकिन अर्निंग सीजन के जाते ही बाजार की नजर एक बार फिर मैक्रो संकेतों पर लग जाएगी और यही बाजार की दिशा तय करेंगे।


प्रमोद गुब्बी ने आगे कहा कि इकोनॉमी में मजबूती लौट रही है, कंपनियों के प्रदर्शन में भी सुधार देखने को मिल रहा है जिसका असर आगे बाजार पर देखने मिलेगा और बाजार में बढ़त देखने को मिलेगी।


कर्नाटक चुनाव पर बात करते हुए प्रमोद गुब्बी ने कहा कि आम धारणा कर्नाटक में हंग असेंबली की है। लेकिन अगर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी या मेजोरिटी गेनर के रुप में सामने आती है तो बाजार अपना ऑल टाइम हाई भी लगा सकता है। कर्नाटक में बीजेपी की 80-90 सीट भी आईं तो बाजार खुश होगा। हालांकि इससे कमजोर प्रदर्शन पर बाजार पर असर हो सकता है। बीजेपी की 50-60 सीटें आई तभी बाजार घबराएगा।


प्रमोद गुब्बी की सलाह है कि निवेशकों इस समय कासा फंडेड प्राइवेट बैंकों, ग्रामीण कंजम्प्शन पर आधारित कंपनियों और आईटी सेक्टर पर नजर रखनी चाहिए। इन सेक्टरों के क्वालिटी शेयरों से अच्छा रिटर्न मिल सकता है।