फोर्टिस: मुंजाल-बर्मन की बोली मंजूर -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

फोर्टिस: मुंजाल-बर्मन की बोली मंजूर

प्रकाशित Fri, 11, 2018 पर 08:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फोर्टिस के बोर्ड ने मुंजाल-बर्मन की बोली मंजूर कर ली है। जिसके तहत मुंजाल-बर्मन में पहले राइट इश्यू के जरिए 800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। राइट इश्यू का भाव 167 रुपये प्रति शेयर होगा। फिर प्रेफरेंशियल वारंट के जरिए 1000 करोड़ रुपये का निवेश होगा। प्रेफरेंशियल वारंट का भाव 176 रुपये प्रति शेयर होगा।


इस तरह फोर्टिस हेल्थकेयर के अधिग्रहण की रेस में मुंजाल-बर्मन परिवार ने बाजी मारी है। फोर्टिस के बोर्ड ने दोनों के 1800 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है। हीरो एंटरप्राइज के सुनील कांत मुंजाल और डाबर ग्रुप के आनंद बर्मन का कहना है कि उनकी कोशिश फोर्टिस को एशिया का बेहतरीन हॉस्पिटल चेन बनाने की होगी। साथ ही शेयर होल्डरों की वैल्यू बढ़ाने पर भी उनका फोकस होगा। डील के बारे में दोनों ने सीएनबीसी-आवाज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत की।


फोर्टिस डील पर सुनील मुंजाल ने कहा कि फोर्टिस के पास दमदार हेल्थकेयर सिस्टम। हालांकि फोर्टिस में कुछ दिक्कतें हुई है। फोर्टिस में 1800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे जिसमें से 1050 करोड़ तुरंत दिए जाएंगे। बाकी 750 करोड़ रुपये के वारंट इश्यू होंगे। फोर्टिस में जिम्मेदारी से निवेश किया गया है। फिलहाल फोर्टिस के मैनेजमेंट में बदलाव की जरूरत नहीं है। फोर्टिस का मैनेजमेंट कुशल है। फोर्टिस को एशिया की बेहतरीन हॉस्पिटल बनाने की कोशिश की जाएगी।


फोर्टिस डील पर आनंद बर्मन ने कहा कि 45-50 दिन में डील पूरी होने की उम्मीद है। एसएलआर के बारे में अभी कुछ बता पाना मुश्किल है। फोर्टिस बोर्ड में आने के बाद ही कुछ कह पाएंगे। आगे शेयर होल्डरों की वैल्यू बढ़ाने और कंपनी को ट्रैक में लाने पर जोर होगा।