Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

किन शेयरों पर करें फोकस, क्या है खबर

प्रकाशित Tue, 05, 2018 पर 07:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


बलरामपुर चीनी / धामपुर शुगर / द्वारिकेश शुगर / त्रिवेणी इंजीनियरिंग


चीनी मिलों के लिए 10,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज को मंजूरी मिलने की संभावना है। बुधवार को कैबिनेट की बैठक में फैसला हो सकता है। चीनी का बफर स्टॉक बनाने पर भी फैसला हो सकता है। चीनी मिलों के लिए न्यूनतम कीमत 29 रुपये प्रति किलो तय हो सकती है। इंटरेस्ट सब्सिडी देने पर भी विचार हो सकता है। सरकार किसानों को 5.5 रुपये का डायरेक्ट बेनिफिट दे सकती है।


बायोकॉन


बायोकॉन-मायलन के बायोसिमिलर को यूएस एफडीए की मंजूरी मिल गई है। Pegfilgrastim को यूएस एफडीए से मंजूरी मिली है और कुछ हफ्तों में इसका लॉन्च संभव है। अमेरिका में इस दवा का बाजार करीब 3.9 अरब डॉलर का है। कैंसर के इलाज में इस दवा का इस्तेमाल होता है।


आइडिया सेल्युलर


सरकार ने आइडिया सेल्युलर को एफडीआई सीमा 100 फीसदी बढ़ाने को मंजूरी दी है। इस तरह आइडिया सेल्युलर के लिए वोडाफोन इंडिया के साथ मर्जर की बड़ी बाधा दूर हो गई है। जून 2018 तक वोडाफोन-आइडिया का मर्जर संभव है।


इंटरग्लोब एविएशन (इंडिगो)


इंडिगो के प्रैट एंड व्हाइटनी यानि पीएंडडब्ल्यू विमानों फिर से तकनीकी दिक्कत सामने आई है। सूत्रों का कहना है कि 1 हफ्ते में कम से कम चार विमानों में दिक्कत आई है।


विजमैन फॉरेक्स


विजमैन फॉरेक्स के बोर्ड ने 702 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बायबैक को मंजूरी दी है। कंपनी बायबैक पर 30.64 करोड़ रुपये खर्च करेगी। 436,467 शेयर या 3.77 फीसदी हिस्से का बायबैक होगा।