आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Fri, 08, 2018 पर 16:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आखिरी घंटे के दौरान अच्छी रिकवरी के चलते बाजार सपाट होकर बंद हुए हैं। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि जेट एयरवेज में 391 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। इसमें 404 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें होल्ड करने की सलाह होगी। टाटा स्टील में करेक्शन देखऩे को मिली है। इसमें वैल्यूएम काफी कम है। इसमें 630 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकती है।


वेदांता में न्यूट्रल नजरिया बना हुआ है। इसमें 254 रुपये के ऊपरी स्तर पर  238 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


2Point2 कैपिटल एडवाइजर्स के फाउंडर अमित मंत्री का कहना है कि निवेश करते समय मैनेजमेंट कमेंट्री पर ध्यान दें और निवेशक का फोकस कंपनी के बिजनेस पर सबसे ज्यादा होना चाहिए। कंपनी के कारोबार पर जांच पड़ताल करें। कई बार बाजार में हकीकत कुछ और होती है। केवल कंपनी की बैलेंसशीट पर ध्यान ना दें। अमित मंत्री ने आगे कहा कि आईटी कंपनियों में कैपेक्स ज्यादा नहीं होता है। रिटेल कंपनी के स्टोर में जाकर पड़ताल करें। इंफ्रा कंपनी में निवेश करते वक्त केवल कंपनी की ऑर्डर बुक पर ध्यान ना दें। इंफ्रा कंपनी में कैश फ्लो पर ज्यादा ध्यान दें।


अरिहंत कैपिटल के डायरेक्ट आशीष माहेश्वरी का कहना है कि पीवीआर में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें मौजूदा स्तर से बढ़त की संभावनाएं बनी हुई है। फंडामेटल लिहाजा से इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी।


इंडिया इंफोलाइन के ईवीपी संजीव भसीन का कहना है कि मिडकैप सेक्टर में खरीदारी करने की सलाह होगी। आनेवाले दिनोंम में मिडकैप सेक्टर में अच्छी तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। लिहाजा इसमें 3-6 महीने का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। आईजीएल और गेल में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। वहीं फार्मा सेक्टर में तेजी के चलते बढ़त की संभावनाएं बनी हुई है।


कोटक सिक्योरिटीज के वीपी श्रीकांत चौहान का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। इसमें 995-998 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस बना हुआ है, लेकिन इसमें आनेवाले दिनों में 1060 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 960 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


रेमंड में 980 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1000 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। महानगर गैस में 915 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। इस सेक्टर में तेजी की संभावनाएं है, लिहाजा आईजीएल, महानगर गैस में छोटी व मध्यम अवधि का नजरिया रखखरीदारी करने की सलाह होगी।