Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बैंकों के फंसे कर्ज के लिए बनेगी कमेटी

प्रकाशित Fri, 08, 2018 पर 19:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बैंकों के फंसे हुए कर्ज का जल्द निपटारा करने के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। दरअसल बैंकिंग सिस्टम को दुरूस्त करने के मकसद से आज केन्द्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने सरकारी बैंकों के टॉप मैनेजमेंट के साथ मुंबई में मुलाकात की है। पीयूष गोयल ने कहा है कि ये कमेटी फंसे हुए कर्ज का जल्द निपटारा करके 2 हफ्ते के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इस बैठक की अध्यक्षता पंजाब नेशनल बैंक के चेयरमैन सुनील मेहता करेंगे। इसके साथ ही 5 सरकारी बैंकों में खाली पड़े एमडी पद पर 30 दिन के भीतर नियुक्ति करने का फैसला हुआ है।


वित्तमंत्री पीयूष गोयल आईसीआईसीआई बैंक पर भी बोले। उन्होंने बैंक की तारीफ की साथ ही शेयर धारकों को ना घबराने की सलाह दी। उन्होंने आगे कहा कि आईसीआईसीआई बैंक मामले में जो कानूनी प्रक्रिया है वो चलेगी, बैंक खुद भी मामले की जांच कर रहा है।


बैंकों के फंसे हुए कर्ज पर बनने वाली कमिटी कैसे काम करेगी इस पर कमिट के अध्यक्ष और पंजाब नेशनल बैंक के चयरमैन सुनील मेहता ने कहा कि इस बात का अंदाजा लगाएंगे कि मौजूदा व्यवस्था के तहत काम हो सकता है या नहीं। जरूरत पड़ी तो कोई नया तरीका ढूंढेगें। निपटारा जल्द और बेहतर तरीके से करना मुख्य मकसद है।


एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है कि एआरसी का काम एनसीएलटी से अलग होगा। उनका मानना है कि इससे बैंकों के मैनेजमेंट अब बैंकिग सेवाओं पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे।