रेलवे में 4 साल में ऐतिहासिक तरक्की: पीयूष गोयल -
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रेलवे में 4 साल में ऐतिहासिक तरक्की: पीयूष गोयल

प्रकाशित Tue, 12, 2018 पर 18:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सीएनबीसी-आवाज के प्रबंध संपादक आलोक जोशी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में दावा किया है कि रेलवे में पिछले चार साल में ऐतिहासिक काम हुआ है। लेकिन रेल मंत्री ये भी मानते हैं कि रेलवे में टिकटों की वेटिंग लिस्ट खत्म करने में अभी समय लगेगा।


रेल मंत्री ने आगे कहा कि अब रेलवे को पैसों की दिक्कत नहीं है। रेलवे की फैक्ट्रियों में तेजी से काम हो रहा है। विद्युतीकरण, ट्रैक के काम में तेजी चल रहा है। साथ ही मोदी सरकार के 4 साल की उपलब्धियों पर बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार को इकोनॉमी बुरी हालत में मिली थी। हर क्षेत्र की गहराई से समीक्षा कर सोच, व्यवहार को बदला गया जो मौजूदा सरकार के लिए बड़ी चुनौती थी। सरकार ने ना केवल देश में  ईमानदार व्यवस्था कायम की बल्कि पूरी व्यवस्था को 4 साल में ठीक किया है। इन 4 सालों में ऐतिहासिक बदलाव किए है।


महंगाई पर बात करते हुए रेल मंत्री, पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार का ध्यान पेट्रोल, डीजल की कीमतों पर है। लोगों की उम्मीदें सरकार के काम करने की प्रेरणा बनी है। सरकार ने मिडिल क्लास के लिए बहुत काम किया है। महंगाई पर काबू, घर खरीदना आसान किया है। वहीं आयुष्मान भारत में बड़े तबके को राहत दिया है।


कोयले की कमर्शियल माइनिंग पर बात करते हुए पीयूष गोयल का कहना है कि जरुरत के हिसाब से काम किया जाएगा। कोयले की डिमांड कम होने से सुस्ती आई है, लेकिन अब मांग बढ़ रही है तो कोयले की कमर्शियल माइनिंग पर विचार किया जाएगा।