प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवाल- जवाब -
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवाल- जवाब

प्रकाशित Wed, 13, 2018 पर 13:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देने के लिए हमारे साथ जेएलएल के नेशनल फर्म डायरेक्टर, मोहम्मद असलम।


सवालः मैं ठाणे में किराए के घर में रहता हूं। पुणे, भूगांव के स्काई बर्डसॉन्ग में फ्लैट लिया है, 55 हजार ईएमआई है। क्या इसे बेचकर ठाणे में रीइन्वेस्ट करना चाहिए, या पुणे का घर किराए पर देना बेहतर होगा, ठाणे में 20 हजार किराया दे रहा हूं, पुणे के घर से 14 हजार तक किराया मिल सकता है।


मोहम्मद असलमः पुणे, भूगांव में डेवलपमेंट तेज हुआ है। यहां  जल्द ही रिंग रोड बनेगा। रेडी प्रॉपर्टी की तरफ निवेशकों की रुचि बढ़ी है। अच्छा भाव मिलने पर भूगांव की प्रॉपर्टी बेच दें।  ठाणे में रीइन्वेस्टमेंट करना बेहतर होगा। किराया और ईएमआई के चक्कर से बचते हुए ठाणे में अपना घर खरीदें।
 
सवालः गुरूग्राम सेक्टर 70 में वर्धमान विक्टोरिया प्रोजेक्ट देखा है। डेवलपर, सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर, इलाके के डेवलपमेंट और फ्यूचर एप्रिसिएशन के बारे में जानना है।


मोहम्मद असलमः कमर्शियल और रिहायशी निवेश के लिए अच्छा इलाका है। गुरूग्राम के डेवलपमेंट के साथ सेक्टर 70 काइन्फ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो रहा है। सरकार का इन्फ्रा डेवलपमेंट पर फोकस बना हुआ है। गुरूग्राम- सोहना डेवलपमेंट प्लान में कनेक्टिविटी पर जोर है। डीएलएफ गेटवे टावर का गोल्फकोर्स रोड तक 16 लेन का हाईवे
सोशल इन्फ्रा बढ़िया है। 4-5 साल में अच्छे एप्रिसिएशन की उम्मीद है।निवेश से पहले ध्यान दें, डेवलपर की जानकारी रेरा पर लें,
रेरा रजिस्टर्ट प्रोजेक्ट में ही निवेश करें।