खबरों के दम पर आज इन शेयरों में रहेगी हलचल -
Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों के दम पर आज इन शेयरों में रहेगी हलचल

प्रकाशित Thu, 14, 2018 पर 08:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


एचडीएफसी बैंक


कैबिनेट ने 24,000 करोड़ रुपये के एफडीआई निवेश को मंजूरी दे दी है। नए निवेश के बावजूद 74 फीसदी की एपडीआई सीमा नहीं टूटेगी।


आईसीआईसीआई बैंक


आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस का ओएफएस आज से खुलेगा। ऑफर फॉर सेल का फ्लोर प्राइस 390 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस में 2 फीसदी हिस्सा बेचेगी। ओएफएस या किसी और तरीके से हिस्सा बेचने को बोर्ड की मंजूरी मिली है।


आईओसी


सूत्रों के मुताबिक आईओसी की चीन की सीएनपीसी यानि चाइना नेशनल पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के साथ करार की कोशिश है। आईओसी के साथ ज्वाइंट क्रूड सोर्सिंग करार संभव है। सूत्रों के मुताबिक सीएनपीसी में आईओसी हिस्सा भी खरीद सकती है। इस मुद्दे पर आईओसी के चेयरमैन सीएनपीसी के प्रमुख से मिले हैं।


डिश टीवी


राकेश झुनझुनवाला की रारे एंटरप्राइसेज ने डिश टीवी के 1.3 करोड़ (0.71 फीसदी) शेयर 71.30 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदे हैं।


सुप्रीम इंडस्ट्रीज


स्मॉलकैप वर्ल्ड फंड ने सुप्रीम इंडस्ट्रीज 13 लाख शेयर 1250 रुपये के भाव पर बेचे हैं।


रिलायंस पावर


प्रोमोटर ने 7.13 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी रखी है।


रिलायंस कम्युनिकेशंस


रिलायंस कम्युनिकेशंस ग्रुप में कर्मचारियों की संख्या 52 000 से घटकर 3400 रह गई है। दुनियाभर में इसके ग्राहकों की संख्या 12 करोड़ से घटकर 35300 रह गई है।


सिप्ला


सिप्ला अपनी यूगांडा की यूनिट को लिस्ट कराएगी। कंपनी के हार्ट ब्लॉक की दवा के जेनरिक वर्जन को यूएसएफडीए की मंजूरी मिल गई है।


ल्यूपिन


कंपनी ने अमेरिका में टोब्रामाइिसन इनहेलेशन का जेनरिक वर्जन लॉन्च किया है।