Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Tue, 03, 2018 पर 16:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में गिरावट देखने को मिली है। आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


क्यू-एप सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड, शुभम अग्रवाल का कहना है कि फोर्टिस हेल्थकेयर में 1-2 दिन का नजरिया रख ट्रेडिंग की जा सकती है। फोर्टिस हेल्थकेयर में 140 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। बीएचईएल में गिरावट की संभावनाएं नजर आ रही है, गिरावट से पहले इसमें हल्की सी रिकवरी देखने को मिली है। निवेशकों को सलाह होगी कि बीएचईएल में हल्की सी बढ़त पर 67 रुपये के लक्ष्य के लिए 72.50 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की राय होगी।


एक्साइड में लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें 260 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इसमें 275 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकता है। यूबीएल में खरीदारी करने की सलाह है। इसमें 1225 रुपये के लक्ष्य के लिए 1-2 दिन के लिए लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी। इसमें 1148 रुपये के स्तर पर स्टॉपलॉस रखें। वहीं इसमें 3-6 महीने में 1340 रुपये तक के स्तर आसानी से दिख सकते है।


बीएसई एंड एनएसई मेंबर दीपन मेहता का कहना है कि लंबे समय के लिए हेल्थसेक्टर से दूरी बनाकर रहने में समझदारी है क्योंकि हास्पिटल सेक्टर के नतीजे अच्छे नहीं रहे है। 
 
मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान
का कहना है कि फोर्टिस हेल्थकेयर में रिस्क ज्यादा है। ऑलकार्गों में मौजूदा स्तर से बढ़त की संभावनाएं बनी हुई है। जीएसटी लॉन्च का फायदा कंपनी को मिलेगा। लिहाजा लंबी अवधि का नजरिया बना इसमें निवेश किया जा सकता है।


टाटा कॉफी में फंडामेटल लिहाज से देखा जाएं तो एफएमजीसी सेक्टर में कंपनी जिस बिजनेस का उपयोग कर रही है। उससे टाटा समूह की कंपनियों को फायदा मिलता दिखाई देगा। लिहाजा टाटा ग्लोबल और टाटा केमिक्ल्स में खरीदारी करने की राय होगी।


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि बजाज फाइनेंस में 2375-2385 रुपये के स्तर पर नजर आ सकता है। वहीं जूबिलेंट फूड में भी तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 1460 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशक बने रहें। बंधन बैंक में 552-560 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है, लेकिन इसमें खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी।


यस बैंक में तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। इसमें 328 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 350 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।