Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Thu, 05, 2018 पर 17:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आखिरी घंटे में आज बाजार ने सारी तेजी गंवा दी। सेंसेक्स और निफ्टी 0.2 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10,786 तक दस्तक दी थी जबकि सेंसेक्स 35,748.26 तक पहुंचा था। अंत में निफ्टी 10,750 के पास बंद हुआ है जबकि सेंसेक्स 35,600 के नीचे फिसलकर बंद हुआ है। दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने 35 अंकों से ज्यादा बढ़त गंवा दी जबकि सेंसेक्स की 150 अंकों से ज्यादा की तेजी हवा हो गई। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज के हेड ऑफ रिसर्च, गौतम दुग्गड़ का कहना है कि निफ्टी 10600-10800 के दायरे में नजर आ रहा है। इस साल लार्जकैप इंडेक्स में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। दरअसल आगे बाजार पर राजनीतिक हलचल का असर संभव है। साथ ही कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और रुपये में कमजोरी से बाजार पर दबाव बना रह सकता है। एफआईआई निवेशकों के बिकवाली भी भारतीय बाजार के लिए एक चिंता विषय है।


गौतम दुग्गड़ के मुताबिक आगे प्राइवेट बैंक और एनबीएफसी में अच्छी तेजी दिख सकती है। इसके अलावा आईटी और ऑटो में अच्छी वैल्यु देखने को मिल रही है। गौतम दुग्गड ने टाइटन में खरीदारी करने की सलाह दी है।


ट्राकॉम स्टॉक ब्रोकर्स के पार्थिव शाह का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर भी रिलायंस इंडस्ट्रीज में खरीदारी करने की सलाह होगी। लंबी अवधि में रिलायंस इंडस्ट्रीज में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। वहीं कर्नाटक सरकार के फैसले से शराब कंपनियों पर ज्यादा असर नहीं होगा। शराब कंपनियों में यूनाइटेड स्पिरिट्स में खरीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही पोर्टफोलियो में मारुति सुजुकी जैसे शेयर को जरूर शामिल करना चाहिए।


प्रकाशगाबा डॉट कॉम के प्रकाश गाबा का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर सारेगामा इंडिया में निवेश करने की सलाह नहीं होगी। हालांकि सीईएससी पर दांव लगाया जा सकता है। सीईएससी में खरीदारी के लिए 905 रुपये का स्टॉपलॉस लगाएं और इस शेयर में लक्ष्य 940 रुपये का होगा। वहीं, निर्मल बंग की स्वाति होतकर ने भी सीईएससी में निवेश करने की सलाह दी है। स्वाति होतकर का कहना है कि आने वाले दिनों में सीईएससी में 935-940 रुपये तक तेजी देखने को मिल सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले ने मौजूदा स्तरों पर भी आईडीबीआई बैंक में बिकवाली करने की सलाह दी है। संदीप वागले के मुताबिक आईडीबीआई बैंक में 41 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। अपोलो हॉस्पिटल में भी बिकवाली करने की सलाह होगी। अपोलो हॉस्पिटल 1020-1000 रुपये तक गिर सकता है। अपोलो हॉस्पिटल में 1055 रुपये का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह होगी। हेक्सावेयर में भी बिकवाली करें। हेक्सावेयर 410 रुपये तक गिर सकता है। हेक्सावेयर में 450 रुपये का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह होगी।