Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों के दम पर इन शेयरों में रहेगी हलचल

प्रकाशित Fri, 06, 2018 पर 08:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


सरकारी बैंक


ब्रिटेन में विजय माल्या की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए गए हैं। ब्रिटेन के हाई कोर्ट ने भारतीय बैंकों के पक्ष में फैसला दिया है। 13 भारतीय बैंकों ने विजय माल्या के खिलाफ मुकदमा किया था।


शोभा


जून तिमाही में बिक्री 22 फीसदी बढ़कर 760 करोड़ रुपये रही है। जून तिमाही में दाम औसतन 25 फीसदी बढ़कर 7,941 रुपये प्रति वर्गफीट रहे।


जीएम ब्रुअरीज


वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में जीएम ब्रुअरीज का मुनाफा 2.1 गुना बढ़कर 22.1 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2018 की पहली तिमाही में जीएम ब्रुअरीज का मुनाफा 10.2 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर पहली तिमाही में जीएम ब्रुअरीज की आय 367 करोड़ रुपये से 10 फीसदी बढ़कर 405 करोड़ रुपये रही है।


गुजरात गैस


गुजरात गैस, वडोदरा गैस लिमिटेड में गेल का हिस्सा खरीद सकती है। गुजरात गैस, गेल का पूरा 50 फीसदी हिस्सा 200-250 करोड़ रुपये में खरीद सकती है।


चीनी शेयर


पिछले पांच दिनों में चीनी के दाम 10 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं। चीनी मिलों का कोटा घटने के बाद से दाम बढ़े हैं। मुंबई में थोक में चीनी 29 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 32 रुपये प्रति किलो हुई।


बर्जर पेंट्स


बर्जर पेंट्स ने जापान की रॉक पेंट कंपनी से शेयरहोल्डर्स करार किया है। भारत में ज्वाइंट वेंचर कंपनी बर्जर रॉक पेंट्स के लिए करार किया है। ये ज्वाइंट वेंचर कंपनी भारत और नेपाल में ऑटोमोटिव पेंट बनाएगी।