Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कंज्यूमर अड्डा: जियो गीगा फाइबर से बदलेगी जिंदगी

प्रकाशित Fri, 06, 2018 पर 08:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

डिजिटल इंडिया को क्रांतिकारी स्पीड देने के बाद अब रिलायंस जियो ने भारत को हाई स्पीड इंटरनेट की दुनिया में पहुंचाने का मिशन हाथ में लिया है और इसी के साथ खुलेगा इंटरनेट से जिंदगी में बड़े बदलाव का दरवाजा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के 41वें एनुअल जनरल मीटिंग में जिंदगी बदलने वाले एलान किए गए हैं। जियो गीगा फाइबर के नाम से अब एक ऐसी सर्विस शुरू हो रही है जिसमें आपके घर में एक ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन आएगा और उस एक कनेक्शन से ना सिर्फ आप अल्ट्रा एचडी टीवी, हाई स्पीड इंटरनेट और वीडियो कॉलिंग जैसी सुविधाएं ले पाएंगे बल्कि कुछ मामूली एसेसरीज की मदद से आप अपने घर को स्मार्ट होम में बदल सकते हैं।


इसके अलावा जियोफोन के नए स्मार्ट अवतार का भी ऐलान हुआ है साथ ही जियो और रिलायंस रिटेल की साझादारी में भारत-इंडिया जोड़ो प्रोग्रोम भी शुरू होगा जो रिटेल और ऑनलाइन की लकीरें मिटाकर भारत में रिटेल कारोबार को एक नया रूप देगा। आज कंज्यूमर अड्डा में बात कंज्यूमर की जिंदगी में जियो के असर की हो रही है।


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।