Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

उदय कोटक बने सीईओ ऑफ द ईयर

प्रकाशित Mon, 09, 2018 पर 07:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शनिवार को छत्तीगढ़ की राजधानी रायपुर में उद्योग जगत का साल का सबसे बड़ा अवॉर्ड समारोह - सीएनबीसी-आवाज़ सीईओ अवार्ड्स 2018 का आयोजन हुआ। छत्तीसगढ़ सरकार के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे मुख्यमंत्री रमन सिंह। 2018 के सीईओ ऑफ द ईयर चुने गए कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी उदय कोटक, जबकि बैंकिंग एंड फाइनेंस सेक्टर में सीईओ ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला बजाज फाइनेंस के एमडी राजीव जैन को।


साथ ही अजंता फार्मा के योगेश अग्रवाल और राजेश अग्रवाल को नेक्स्ट जेन सीईओ, डॉ देवी शेट्टी को सोशल सेक्टर में, मोस्ट प्रोमिसिंग कंपनी के लिए आरबीएल बैंक को और अमूल को ग्रामीण सेक्टर का अवॉर्ड दिया गया। इसके अलावा मोतीलाल ओसवाल के रामदेव अग्रवाल को छत्तीसगढ़ सिटिजन ऑफ द ईयर और आर सी भार्गव को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया।


छत्तीसगढ़ सिटीजन ऑफ द ईयर चुने गए मोतीलाल ओसवाल के ज्वाइंट एमडी रामदेव अग्रवाल इस मौके पर भावुक हो गए। उन्होंने छत्तीसगढ़ से मुंबई तक के अपने सफर को याद करते हुए कहा कि ये उनके जीवन का सबसे बड़ा सम्मान है।


सीएनबीसी-आवाज़ सीईओ अवॉर्ड्स में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिला मारुति सुजुकी के चेयरमैन आर सी भार्गव को। इस मौके पर उन्होंने सीएनबीसी-आवाज़ को धन्यवाद दिया और कहा कि ये सम्मान मारुति की मेहनत, टीमवर्क और सफलता का है।


सीएनबीसी-आवाज़ सीईओ अवॉर्ड्स के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि देश का ये इकलौता राज्य है जो ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में पिछले लगातार तीन सालों से चौथे स्थान पर बना हुआ है। ये इस बात का सबूत है कि यहां उद्योग के लिए पूरी तरह से अनुकूल माहौल है।