Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

प्रकाशित Thu, 12, 2018 पर 07:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


एचसीएल टेक


एचसीएल टेक का बोर्ड आज बायबैक पर विचार करेगा। कंपनी के पास 10,700 करोड़ रुपये की नकदी मौजूद है। कंपनी में प्रोमोटर होल्डिंग 60.2 फीसदी है और प्रोमोटर्स के बायबैक में हिस्सा लेने की संभावना है। कंपनी ने पिछले साल 3,500 करोड़ रुपये का बायबैक किया था। पिछले साल 1,000 रुपये प्रति शेयर पर बायबैक आया था।


ऑयल मार्केटिंग कंपनियां / पेंट कंपनियां / एविएशन कंपनियां


कच्चे तेल की कीमतों में तेज गिरावट देखने को मिली है। कच्चा तेल 74 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गया है। लीबिया के प्रोडक्शन बढाने से कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट से पेंट, टायर, एयरलाइंस में तेजी दिख सकती है।


आईजीएल / महानगर गैस


नीति आयोग ने एलपीजी पर सब्सिडी घटाने की वकालत की है। नीति आयोग के मुताबिक गांवों में बायोगैस और शहरों में पीएनजी को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। निजी कंपनियों को पीएनजीआरबी डिस्ट्रीब्यूशन की मंजूरी मिलनी चाहिए। नीति आयोग ने पेट्रोलियम मंत्रालय से सिफारिश की है।


सन फार्मा


सन फार्मा की सब्सिडियरी DUSA फार्मा ने अमेरिकी अदालत में बायोफ्रोंटेरा के खिलाफ ट्रेड सीक्रेट फ्रॉड का मुकदमा किया है। बायोफ्रोंटेरा पर पूर्व कर्मचारियों से जानकारियां हासिल करने का आरोप है।


कॉफी डे


कॉफी डे ग्लोबल ने उबर पोर्टियर के साथ करार किया है। उबर ईट्स, कॉफी डे के प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करेगा।