Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

मुनाफे में आने की पूरी उम्मीदः सेटको ऑटोमोटिव

प्रकाशित Fri, 13, 2018 पर 14:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर मनी में आज हमारे रडार पर है सेटको ऑटोमोटिव। पिछले 15 दिन में सेटको ऑटोमोटिव का शेयर करीब 20 फीसदी उछला है। सेटको ऑटोमोटिव कमर्शियल वाहनों की क्लच बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी भारत में 85 फीसदी क्लच की सप्लाई करती है। भारत और यूके में कंपनी का आरएंडडी सेंटर है। कंपनी रूस और उत्तर अमेरिका में भी सप्लाई करती है। वित्त वर्ष 2018 में सेटको ऑटोमोटिव का घाटा कम होकर 96 लाख रुपये रह गया है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में सेटको ऑटोमोटिव के वाइस चेयरमैन, उदित सेठ ने बताया कि भारत में फोकस बना हुआ है और घरेलू बाजार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है। सेटको ऑटोमोटिव ने फार्म इक्विपमेंट के लिए भी क्लच की सप्लाई शुरू की है। सेटको ऑटोमोटिव की कुल सप्लाई में एक्सपोर्ट मार्केट का 7 फीसदी का योगदान है, लेकिन एक्सपोर्ट के योगदान को 20 फीसदी तक ले जाने का लक्ष्य है। इसके अलावा अगले 2 साल में मार्जिन 19-20 फीसदी तक ले जाने का लक्ष्य है। वित्त वर्ष 2019 में कंपनी के मुनाफे में आने की पूरी उम्मीद है।


उदित सेठ के मुताबिक नोटबंदी और जीएसटी का असर पीछे छुट चुका है। पिछले साल अक्टूबर से कारोबार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है। भारत में कारोबार को लेकर काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं और कंपनी के पास मौजूद टेक्नोलॉजी का उसे जरूर फायदा मिलेगा। सेटको ऑटोमोटिव के पास 20 लाख क्लच मैन्युफैक्चरिंग करने की क्षमता है। साथ ही कंपनी के पास क्षमता विस्तार को लेकर कोई दिक्कत नहीं है।