Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

फ्रांस या क्रोएशिया, कौन बनेगा चैंपियन!

प्रकाशित Fri, 13, 2018 पर 18:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

32 टीमों से साथ रूस में शुरू हुआ फुटबॉल का महाकुंभ अब फाइनल तक पहुंच चुका है। विरोधियों को चित करते हुए जिन दो टीमों ने फाइनल में जगह बनाई है वो हैं टूर्नामेंट की फेवरेट फ्रांस और वर्ल्ड कप की जाएंट किलर कही जाने वाली करिश्माई टीम क्रोएशिया। दोनों ही टीमों ने कई बड़ी और मजबूत टीमों को चित करते हुए यहां तक का सफर तय किया है। अब फ्रांस और क्रोएशिया विश्व कप के फाइनल में 15 जुलाई को भिड़ेंगी और जो टीम इस हाईप्रोफाइल जंग को जीतेगी, वो बनेगी चैंपियन। किस टीम की क्या ताकत है और क्या कमजोरी, क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े इसी पर आज कंज्यूमर अड्डा पर चर्चा होगी। 


फ्रांस Vs क्रोएशिया के बीच 5 मैच हुए है। जिसमें से 3 मैच में फ्रांस और 2 मैच में क्रोएशिया ने बाजी मारी है जबकि 1 मैच ड्रॉ हुई है। फ्रांस ने टूर्नामेंट ने कुल 10 गोल किए है और सिर्फ 4 गोल खाए। वहीं क्रोएशिया ने टूर्नामेंट ने कुल 12 गोल किए है जबकि क्रोएशिया ने सिर्फ 5 गोल खाए है।


फूटबाल वर्ल्ड चैंपियन में फ्रांस तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है। सन 1998 में फ्रांस चैंपियन बना था। 2006 का फाइनल इटली से हारा था। वहीं 1998 में  क्रोएशिया तीसरे नंबर पर था।  क्रोएशिया ने फ्रांस से सेमीफाइनल हारा था।