Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बजट में किन शेयरों की होगी बल्ले-बल्ले!

प्रकाशित Tue, 29, 2019 पर 13:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

1 फरवरी को मोदी सरकार का बहुत बड़ा मैच है। इस दिन अंतरिम बजट पेश किया जाएगा। लोकसभा चुनाव से पहले इसे सेमीफाइनल मैच मानकर चलिए। आशकिंग रेट बहुत है, टी-20 स्टाइल में उन्हें ताबड़ तोड़ बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। सवर्ण आरक्षण का सिक्सर मारने के बाद लोगों को लग रहा है कि सरकार बजट में दो चार बड़े सिक्सर और जड़ेगी ताकि आम चुनाव के फाइनल में उनकी राह आसान हो सके। मिडिल क्लास से लेकर यंग इंडिया तक, कॉरपोरट से लेकर किसान तक सब बजट पर टकटकी लगाए बैठे हैं।


इस बजट में अगर किसानों को सौगात मिलती है तो जानकारों का मानना है कि एमएंडएम, एस्कॉर्ट्स, वीएसटी टिलर्स, जैन इरीगेशन, ईपीसी इंडस्ट्रीज, शक्ति पंप्स और केएसबी पंप्स को फायदा मिलेगा। वहीं यूपीएल, बायर्स क्रॉप, पीआई इंडस्ट्रीज और मानसेंटो को फायदा मिलेगा जबकि मिडिल क्लास को बजट में सौगात मिलती है तो हीरोमोटो, टीवीएस मोटर्स, बजाज ऑटो, मारुति, डाबर, ब्रिटानिया, गोदरेज कंज्यूमर और एचयूएल को फायदा मिलेगा।


अगर सरकार इस बजट में लॉन्ग टर्म कैपिटल गैन टैक्स को हटाती है तो एडेलवाइस, जेएम फाइनेंशियल, मोतीलाल ओसवाल और ईमामी जैसे शेयरों को फायदा मिलेगा। वहीं पीएसयू बैकों को इस बजट में पूंजी मिलती है तो ओबीसी, आईओबी, यूको बैंक, इलाहाबाद बैंक में तेजी देखने को मिलेगी।


बजट में हाउसिंग सेक्टर को भी सौगात मिल सकती है। ऐसे में इस सेक्टर से ओबरॉय रियल्टी, गोदरेज प्रॉपर्टीज, डीएलएफ, कैनफिन होम्स, रैप्को होम, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, एचडीएफसी जैसे शेयरों को फायदा मिल सकता है।


अंबरीश बालिगा की बजट पिक्स


वीएसटी टिलर्सः खरीदारी करें


एस्कॉर्ट्सः खरीदारी करें


एमएंडएमः खरीदारी करें


मारुति सुजुकीः खरीदारी करें


बजाज ऑटोः खरीदारी करें


गोदरेज प्रॉपर्टीः खरीदारी करें


मयूरेश जोशी की बजट पिक्स


ब्रिटानियाः खरीदारी करें


एलएंडटीः खरीदारी करें