Moneycontrol » समाचार » राजनीति

ज्योतिष के प्रोफेसर ने की भविष्यवाणी, सरकार ने किया सस्पेंड

प्रकाशित Thu, 09, 2019 पर 16:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आम चुनाव अंतिम पड़ाव के कगार पर पहुंच रहे हैं। इस बीच ज्योतिष के एक प्रोफेसर की भविष्यवाणी से प्रोफेसर का भविष्य दांव में लग गया। मध्य प्रदेश सरकार ने सस्पेंड कर दिया।


दरअसल उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय में ज्योतिर्विज्ञान के प्रमुख  (Astrology Professor) डॉक्टर राजेश्वरी शास्त्री मुसलगांवकर अपने फेसबुक पेज पर बीजेपी के 300 सीट जीतने की भविष्यवाणी से संबंधित पोस्ट शेयर की। इस पोस्ट में लिखा था कि, बीजेपी 300 के पास और एनडीए 300 के पार। जिसके बाद कमलनाथ सरकार ने नौकरी से सस्पेंड कर दिया। विश्वविद्यालय का मानना है कि सोशल मीडिया में राजनीतिक पोस्ट कर आचार संहिता का उल्लंघन करने पर शास्त्री को निलंबित किया गया है। प्रोफेसर को सस्पेंड करने पर बीजेपी ने कई सवाल उठाए हैं।


हालांकि अगले ही दिन 29 अप्रैल को प्रोफेसर ने सार्वजननिक तौर पर माफी मांगते हुए फेसबुक से पोस्ट हटा ली है। कहा, मरे द्वारा ज्योतिषीय आकलन मात्र शास्त्रीय प्रचार की दृष्टि से किया गया था। यदि मेरे द्वारा किसी की भावना आहत होती है, तो मैं क्षमा चाहता हूं।


वहीं इस मामले में बीजेपी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, कई विषयों पर ज्योतिषीय आकलन जाहिर करना ज्योतिर्विज्ञान का काम है। ऐसे में मुसलगांवकर जैसे विद्वानों को सस्पेंड करना अनुचित है। उनके सस्पेंड करने के आदेश को जल्द ही रद्द किया जाना चाहिए।