Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र और हरियाणा के वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत आज होगी EVM में कैद

महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावी दंगल की वोटिंग जारी है। महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं।
अपडेटेड Oct 21, 2019 पर 15:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावी दंगल की वोटिंग जारी है। महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। महाराष्ट्र में 3,237 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और यहां करीब 9 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वहीं, हरियाणा विधानसभा चुनाव में करीब 1.83 करोड़ मतदाता है। हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए 105 महिलाओं सहित 1,169 प्रत्याशी मैदान में हैं। चुनाव को देखते हुए दोनों राज्यों में सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है। महाराष्ट्र में तीन लाख से ज़्यादा जवान सुरक्षा में लगाए गए हैं। जबकि हरियाणा में 75 हज़ार से ज्यादा जवान तैनात किए हैं।


महाराष्ट्र और हरियाणा के दंगल में दिग्गजों की किस्मत आज EVM में कैद हो जाएगी।  इसमें महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस और कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी शामिल हैं। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मुंबई के वर्ली से चुनाव लड़ रहे हैं। ठाकरे परिवार से चुनावी राजनीति में कदम रखने वाले आदित्य पहले नेता हैं। वहीं हरियाणा में राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला और कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला कैथल से चुनाव मैदान में हैं।


इस बीच PM मोदी ने ट्वीट करके सभी मतदाताओं से अनुरोध किया है कि वे अपना वोट जरूर डालें और लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदार बनें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।