Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Coronavirus India Lockdown: फ्लिपकार्ट ने डिलीवरी बंद की, एमेजॉन सिर्फ 'बहुत जरूरी' ऑर्डर लेगा

कोरोना वायरस के चलते कुछ ई-कॉमर्स कंपनियों ने भारत में अपनी सर्विस अस्थाई रूप से बंद कर दी है
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 08:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूरी दुनिया कोरोना काल चल रहा है। हजारों लोग कोरोना के काल गाल में समा चुके हैं। भारत में भी कोरोना के मामले में दिनों दिन इजाफा होता जा रहा है। कोरोना के मामले में लगाम कसने के लिए केंद्र सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं। पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।


पूरी दुनिया में अब तक 372,000 मामले सामने आए हैं। भारत में 562 संक्रमित मामले पहुंच गए हैं। 10 लोगों की मौत हो गई है। WHO का कहना है कि COVID-19 Solidarity Response Fund से 10 दिनों में 7 करोड़ डॉलर जुटाए गए हैं।


कोविड-19 महामारी दुनिया के 190 देशों में फैल चुकी है। पूरी दुनिया में अब 4.2 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। 16,500 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में अब तक 562 मामले सामने आए हैं। जिसमें 37 लोग ठीक हो चुके हैं। और 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कल 24 मार्च को पीएम मोदी ने पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। हालांकि जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी।  


इटली, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इससे पूरी दुनिया के अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ रहा है।


कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर ई-कॉमर्स साइट एमेजॉन (Amazon), ग्रोफर्स (Grofers) और बिग बास्केट (BigBasket) ने अपनी कुछ सेवाओं को भारत में बंद कर दिया है। अमेजन के मुताबिक, जरूरी उत्पादों को छोड़कर अन्य उत्पादों के लिए ऑर्डर नहीं लिया जाएगा। साथ ही कंपनी ने अपने डिलीवरी सिस्टम को भी बंद किया है। तो दूसरी तरफ बिग बास्केट पर सिर्फ दूध की डिलीवरी सुबह 7 बजे से पहले की जाएगी। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।