Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवाल-जवाब

प्रकाशित Sat, 23, 2011 पर 12:03  |  स्रोत : Moneycontrol.com

23 अप्रैल 2011

सीएनबीसी आवाज़



जानते हैं प्रॉपर्टी से जुड़ी समस्याओं पर पार्कलेन प्रॉपर्टी एडवाइजर के फाउंडर और सीईओ अक्षय कुमार की सलाह -

सवाल : मीरा रोड में रिसेल में फ्लैट लेनी चाहता हूं, लेकिन बिल्डिंग को ओसी (ऑक्युपेशन सर्टिफिकेट) नहीं मिला है। क्या ये फ्लैट लेनी ठीक होगा?
     
अक्षय कुमार : ओसी या ऑक्युपेशन सर्टिफिकेट नगर निगम देता है। ओसी बिल्डिंग का काम पूरा होने का सबूत होता है। ओसी से टाइटल, पानी, बिजली मिलने में आसानी होती है। बगैर ओसी का फ्लैट नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि ओसी के बिना नगर निगम की तरफ से काफी दिक्कतें आ सकती है।        
 

सवाल : 30-40 लाख के बजट में पुणे में फ्लैट खरीदना है। इस बजट में कौन से इलाके अच्छे हैं। क्या ये खरीदारी का सही वक्त है? 

अक्षय कुमार : पुणे के बाजार में फिलहाल थोड़ी मंदी आई है। वाकड़ और बावदान में अच्छे रिहायशी प्रोजेक्ट है, जहां पर 3,750-4,000 रुपये वर्गफिट में फ्लैट बिक रहे है। बढ़िया रिटर्न के लिहाज से पुणे के वाकड़ और बावदान इलाके काफी अच्छे हैं। आईटी कंपनियां भी इस इलाके से काफी नजदीक है।      


सवाल : जयपुर-अजमेर हाईवे पर निवेश करना है। मेट्रोमैक्स ग्रुप का अरावली मेडो फार्म में निवेश कैसा रहेगा?  

अक्षय कुमार :
जयपुर-अजमेर रोड पर तेजी से डेवलपमेंट हो रहा है। महिंद्रा और औमेक्स जैसे काफी बड़े प्रोजेक्ट वहां पर डेवलप हो रहे हैं। लंबे समय के निवेश के लिए यह एरिया काफी अच्छा रहेगा, लेकिन पहले फार्म हाउस प्रोजेक्ट का टाइटल जांच लेना उचित होगा। 
       

वीडियों देखें