किस प्रॉपर्टी में निवेश से मिलेगा बढ़िया रिटर्न -
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

किस प्रॉपर्टी में निवेश से मिलेगा बढ़िया रिटर्न

प्रकाशित Sat, 30, 2011 पर 11:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

30 अप्रैल 2011

सीएनबीसी आवाज़



जानते हैं प्रॉपर्टी निवेश से जुड़ी समस्याओं पर पार्कलेन प्रॉपर्टी एडवाइजर के फाउंडर और सीईओ अक्षय कुमार की सलाह -

सवाल : जयपुर, सिरसी रोड पर रोजवुड अपार्टमेंट में फ्लैट लेना चाहता हूं। बिल्डर 1700 रुपये वर्गफीट के भाव बता रहा है, क्या आगे अच्छा रिटर्न मिलेगा?
     
अक्षय कुमार :
जयपुर का बाजार थोड़ा ठंडा चल रहा है। प्रॉपर्टी के दाम कम नहीं हुए है, लेकिन मांग में गिरावट आई है। जयपुर और गुड़गांव में से निवेश के लिए गुड़गांव अच्छी लोकेशन है। गुड़गांव में अच्छे इंफ्रास्ट्रक्चर की सुविधा बढ़ रही है। साथ ही वहां पर मेट्रो भी आ चुकी है। गुड़गांव दिल्ली एयरपोर्ट से काफी नजदीक है। कारोबार के लिहाज से यह काफी अच्छी लोकेशन है। आनेवाले समय में गुड़गांव प्रॉपर्टी से काफी बढ़िया रिटर्न मिल सकता है। 
 

सवाल : जयपुर में 30 लाख के बजट में घर लेना है, कौन सा एरिया बेहतर रहेगा? जयपुर, मोहाली और जिराकपुर में प्रॉपर्टी के लिहाज से कौन सा शहर बेहतर है?   

अक्षय कुमार :
निवेश के लिहाज से ऐसी जगह घर लेना चाहिए जहां नियमित तौर पर आना जाना होता हो और घर की देखभाल भी आसानी की जा सकती हो। जयपुर नजदीक है तो यहीं अच्छी लोकेशन में निवेश करना उचित होगा। जयपुर में 2500-3500 रुपये वर्गफीट में काफी अच्छे अपार्टमेंट मिल सकते हैं। साथ ही अगर बेचना चाहें तो अगले 5-7 साल में अच्छा रिटर्न भी मिल सकता है।     


सवाल : मुंबई के गोरेगांव में वाधवा ग्रुप के इंपीरियल हाइट्स में निवेश के लिहाज से प्रॉपर्टी खरीदी है। 9800 रुपये वर्गफीट के भाव पर रिसेल में फ्लैट लिया है। भविष्य में कितने रिटर्न की उम्मीद है? 

अक्षय कुमार : गोरेगांव मुंबई के वेस्टर्न सबर्ब की बेहतरीन लोकेशन है। गोरेगांव में निवेश का फैसला काफी बढ़िया है। भविष्य में आपको इस लोकेशन से बढ़िया रिटर्न मिलने की उम्मीद है। हाल ही में इस लोकेशन के भाव में 15-20 फीसदी की तेजी आई है।  
       

वीडियों देखें