Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

आईडीएफसी इंडिया जीडीपी ग्रोथ फ़ंड ने पहला लाभांश घोषित किया

आईडीएफसी म्युचुअल फ़ंड ने आईडीएफसी इंडिया जीडीपी ग्रोथ फ़ंड के लाभांश विकल्प के अंतर्गत 20% का पहला लाभांश घोषित किया है।
अपडेटेड May 27, 2010 पर 17:44  |  स्रोत : Hindi.in.com

27 मई, 2010 


moneycontrol.com


 


आईडीएफसी म्युचुअल फ़ंड ने आईडीएफसी इंडिया जीडीपी ग्रोथ फ़ंड के लाभांश विकल्प के अंतर्गत 20% का पहला लाभांश घोषित किया है।




आईडीएफसी म्युचुअल फ़ंड ने आईडीएफसी इंडिया जीडीपी ग्रोथ फ़ंड के लाभांश विकल्प के अंतर्गत 20% का पहला लाभांश (10 रु की फेस वैल्यू पर 2.0 रु प्रति युनिट) घोषित किया है। लाभांश के लिए रिकॉर्ड तिथि 31 मई, 2010 है।




31 मई, 2010 तक आईडीएफसी इंडिया जीडीपी ग्रोथ फ़ंड के लाभांश विकल्प के अंतर्गत पंजीकृत सभी निवेशक लाभांश पाने के अधिकारी होंगे। 24 मई, 2010 को स्कीम की लाभांश योजना के अंतर्गत एनएवी 14.2964 रु था।


 


आईडीएफसी इंडिया जीडीपी ग्रोथ फ़ंड एक ओपन एंडेड ग्रोथ स्कीम है। स्कीम का निवेश लक्ष्य इक्विटी एवं इक्विटी संबंधित उपकरणों में निवेश के द्वारा दीर्घ अवधि पूंजी विकास को प्राप्त करना है।


 


योजना का लक्ष्य भारत की ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट (सकल घरेलू उत्पाद, जीडीपी) में ग्रोथ पाना है। स्कीम जीडीपी के अवयवों में ग्रोथ प्राप्ति के द्वारा जीडीपी में ग्रोथ का प्रतिनिधित्व करने का प्रयास करेगी। योजना डेट और पूंजी बाज़ार उपकरणों में भी निवेश कर सकती है।