Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

टाटा एम एफ ने गिल्ट मिड टर्म फंड लॉन्च किया

नये फंड ऑफर 20 मई, 2010 से 17 जून, 2010 तक सब्सिक्रिप्शन के लिये खुलेंगे।
अपडेटेड May 29, 2010 पर 13:40  |  स्रोत : Hindi.in.com

29 मई 2010



सीएनबीसी आवाज़




टाटा म्यूचुअल फंड ने टाटा गिल्ट मिड टर्म फंड नाम से एक असीमित अवधि का ऋण फंड लॉन्च किया है। इस योजना के अंतर्गत प्रमुख रूप से सरकारी प्रतिभूतियों में निवेश किया जायेगा जिनकी बकाया परिपक्वता अवधि 15 वर्ष से ऊपर हो। योजना का प्रमुख उद्देश्य शेयरधारकों को उचित रिटर्न और ऊंची लिक्विडिटी देना है। हालांकि इस योजना के निवेश उद्देश्य के विषय में कोई आश्वासन नहीं दिया गया है।



नये फंड ऑफर 20 मई,  2010 से 17 जून,  2010 तक सब्सिक्रिप्शन के लिये खुलेंगे। ये योजना नये फंड ऑफर के बंद होने के 30 दिन के भीतर निरंतर पुनर्खरीद और बिक्री के लिये खुलेगी। योजना के लिये एनएफओ की कीमत 10 रु प्रति यूनिट होगी।



यह योजना वृद्धि और तिमाही आधार पर लाभांश (डिविडेंड) विकल्प प्रदान करती है। डिविडेंड विकल्प आगे चलकर तिमाही लाभांश (पे-आउट/पुनर्निवेश) और सामयिक लाभांश (पे-आउट/पुनर्निवेश) सुविधा उपलब्ध कराता है।



इसमें न्यूनतम सब्सिक्रिप्शन राशि 10,000 रुपये होगी और आगे ये 1 रु के गुणकों में बढ़ेगी। अतिरिक्त खरीदारी के लिये 1000 रु देने होंगे और ये भी आगे 1 रु के गुणकों में बढ़ेंगे।



इस योजना में कोई प्रवेश भार नहीं है। आवंटन तिथि के 5 साल या उससे पहले रीडिम्पशन पर 2% का प्रस्थान भार लगेगा। आवंटन तिथि के 5 साल के बाद रीडिम्पशन पर कोई प्रस्थान भार नहीं लगेगा।



इस योजना के तहत 65% -100% ऐसेट को निम्न से ऊंचे जोखिम प्रोफ़ाइल की सरकारी सिक्योरिटीज़ में लगाया जायेगा जिनकी बकाया परिपक्वता अवधि 15 वर्ष से ऊपर हो। 0-35% मुद्रा बाज़ार साधनों में लगाया जायेगा जिनका प्रोफ़ाइल निम्न से मध्यम जोखिम हो।




योजना का बेंचमार्क इंडैक्स I-सैक कम्पोज़िट बॉण्ड इंडैक्स होगा।




योजना का प्रबंधन श्री मूर्ति नागराजन द्वारा किया जायेगा।