Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

कैनरा रोबेको म्युचुअल फंड ने लॉन्च किया लार्ज कैप प्लस फंड

न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) सब्स्क्रिप्शन के लिए 28 जून 2010 से लेकर 27 जुलाई 2010 तक खुला रहेगा।
अपडेटेड Jul 03, 2010 पर 12:08  |  स्रोत : Hindi.in.com

03 जुलाई 2010

moneycontrol.com




कैनरा रोबेको म्युचुअल फंड ने ओपन एंडेड इक्विटी योजना वाली कैनरा रोबेको लार्ज कैप प्लस फंड को बाज़ार में उतारा है। फंड का निवेश उद्देश्य बड़ी पूंजी वाली कंपनियों में लगातार निवेश करने करते हुए पूंजी बढ़ोतरी प्रदान करना है।




न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) सब्स्क्रिप्शन के लिए 28 जून 2010 से लेकर 27 जुलाई 2010 तक खुला रहेगा। एनएफओ के बंद होने वाली तिथि से 30 दिनों के भीतर योजना दोबारा बिक्री और पुनर्खरीद के लिए खुलेगी। इस योजना के लिए न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) की दर 10 रुपये प्रति यूनिट है।




योजना के अंतर्गत ग्रोथ और लाभांश विकल्प का समावेश किया गया है। लाभांश विकल्प के अंतर्गत लाभांश भुगतान और लाभांश पुनर्निवेश सुविधा का समावेश किया गया है।




न्यूनतम आवेदन शुल्क 5000 रुपये है और इसके पश्चात 1 रुपये के गुणांक में होगा। अतिरिक्त खरीदारी के लिए 1000 रुपये का आवेदन शुल्क है और इसके पश्चात 1 रुपये के गुणांक में होगा।



इस योजना के लिए प्रवेश प्रभार नहीं होगा, जबकि यदि आवंटन के 1 वर्ष के भीतर रीडेम्पशन या स्विच आउट किए जाने पर 1 फीसदी की दर से निकासी प्रभार वसूला जाएगा।




योजना के तहत 65% से 100% की एसेट एलोकेशन लार्ज कैप वाली इक्विटी और इक्विटी संबंधित निवेशों में किया जाएगा। इस फंड के प्रयोजन के लिए निवेश करने के समय बाज़ार पूंजीकरण के आधार पर 1 से लेकर 150 रैंकिंग वाली कंपनियों को लार्ज कैप कंपनियों के रुप में परिभाषित किया जाएगा। प्रत्येक कैलेंडर तिमाही के खत्म होने के बाद कंपनियों के बाज़ार पूंजीकरण की समीक्षा के आधार पर ही रैंकिंग की जाएगी। आगे इस योजना के तहत 35% की एसेट एलोकेशन डेट और मनी मार्केट (जिसमें एयुएम के 10 फीसदी सुरक्षित ऋण का समावेश रहेगा) में किया जाएगा।



फंड की अपनी निवेश प्रक्रिया में विशिष्ट सुविधा का समावेश होगा। यह फंड अपने निवेश प्रक्रिया के सुझाव जानने के लिए रोबेको इमर्जिंग मार्केट्स क्वांटिटेटिव मॉडल (आरईएम क्वांट मॉडल) के परिमाणों का उपयोग करेगी।




योजना के प्रदर्शन को बीएसई 100 की तुलना में निर्देशित किया जाएगा।




इस योजना के फंड प्रबंधक आनंद एन. शाह (इक्विटी प्रमुख) होंगे।