Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

मार्च एक्सपायरी से पहले क्या हो आपकी स्ट्रैटेजी

एस पी तुल्स्यान का कहना है कि वैश्विक बाजारों से कमजोरी के संकेत न मिलने पर मार्च एक्सपायरी अच्छी होगी।
अपडेटेड Mar 26, 2012 पर 14:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एसपी तुल्स्यान डॉटकॉम के एस पी तुल्स्यान का कहना है कि अगर यूरोप या अमेरिका की ओर से नकारात्मक संकेत नहीं आते तो मार्च सीरीज में बैंक निफ्टी की 10,400 और निफ्टी की एक्सपायरी 5300 के ऊपर होगी।


एस पी तुल्स्यान के मुताबिक फिलहाल विदेशी बाजारों से अच्छे संकेत मिल रहे हैं। जनवरी-फरवरी सीरीज में काफी तेजी रही थी। अब अप्रैल सीरीज की शुरूआत भी तेजी के साथ होने की उम्मीद है।


अगर आज निफ्टी 5150 के स्तर तक गिरता है, तो ज्यादा जोखिम उठाने वाले ट्रेडर्स आज 3 बजे के बाद बैंक निफ्टी में तेजी की पोजिशन बना सकते हैं।


अप्रैल सीरीज में बाजार को सरकार से बड़े कदमों की उम्मीद नहीं है। सरकार केवल पेट्रोल की कीमतें ही बढ़ा पाएगी। महंगाई को देखते हुए सरकार डीजल, एलपीजी की कीमतों में बढ़त करने की उम्मीद नहीं है।


एस पी तुल्स्यान के मुताबिक किराए पर स्टैंप ड्यूटी बढ़ने से ओबेरॉय रियल्टी, इंडियाबुल्स रियल इस्टेट और मैराथन नेक्स्टजेन जैसे शेयरों र असर दिख सकता है। अगर महाराष्ट्र सरकार का प्रस्ताव पास हो जाता है, तो इसकी सबसे ज्यादा मार इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों को पड़ सकती है। 

प्रवोग इंडस्ट्रीज में गिरावट आने से निवेशकों को घबराना नहीं चाहिए। प्रोजोन कैपिटल अलग होने की वजह से प्रवोग इंडिया में गिरावट देखने को मिल रही है। प्रोजोन कैपिटल का शेयर 30-45 दिन में करीब 14 रुपये के भाव पर लिस्ट हो सकता है।

एस पी तुल्स्यान का कहना है कि किंगफिशर एयरलाइंस का शेयर अभी काफी नीचे आ चुका है। अब शेयर 16 रुपये के स्तर से और नीचे जाने की संभावना नहीं है। छोटी अवधि में किंगफिशर 20-22 रुपये तक जा सकता है। निवेशकों को फिलहाल वरूण इंडस्ट्रीज के शेयरों से दूर रहना चाहिए।


वीडियो देखें