Moneycontrol » समाचार » रक्षा

नौसेना वॉररूम लीक: अभिषेक वर्मा पत्नी सहित गिरफ्तार

रक्षा सौदा मामलों में सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद हथियार व्यापारी अभिषेक वर्मा एवं उसकी रोमानिया मूल की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।
अपडेटेड Jun 09, 2012 पर 15:06  |  स्रोत : Hindi.in.com

09 जून 2012
वार्ता

hindi.in.com अब फेसबुक के ऐप्स पर भी देखें


नई दिल्ली।
रक्षा सौदा मामलों में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लंबी पूछताछ के बाद हथियार व्यापारी अभिषेक वर्मा एवं उसकी रोमानिया मूल की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई के आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि सात घंटे की लंबी पूछताछ के बाद वर्मा तथा उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया। वर्मा की पत्नी उसके स्वामित्व वाली जेंटल कंपनी की निदेशक मंडल में शामिल है।

वर्मा की गिरफ्तारी एक स्विस फर्म को रक्षा मंत्रालय की काली सूची से बाहर निकालने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में की गयी है। उस पर पांच लाख 30 हजार डॉलर रिश्वत लेने का आरोप है।

वाह री दुनिया! रिटायर होते ही आर्मी चीफ को मिला सम्मन



जांच एजेंसी ने नौसेना वार रूम लीक मामले के संदिग्ध आरोपी वर्मा से लंबी पूछताछ के दौरान बरामद दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी ली और इसी संबंध में वर्मा एवं अन्य लोगों के दिल्ली एवं हरियाणा के गुडगांव में दस ठिकानों पर छापे मारकर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये थे।

साल 2006 में हुए नौसेना वार रूम लीक मामले में वर्मा के पूर्व सहायक व अमेरिका में कार्यरत वकील एडमंड एलेन ने सीबीआई के जासूसों से कहा था कि वर्मा जालसाजी व काले धन को वैध बनाने के मामले में संलिप्त है। सीबीआई ने भी मामले में वर्मा के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की थी।