Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

यूटीआई एमएफ ने यूटीआई इंडिया लाइफ़स्टाइल फंड में किया बदलाव

यूटीआई इंडिया लाइफस्टाइल फंड का उद्देश्य लंबी अवधि में पूंजी में वृद्धि करना है।
अपडेटेड Jul 26, 2010 पर 17:02  |  स्रोत : Hindi.in.com

24 जुलाई 2010



Moneycontrol.com


यूटीआई एमएफ ने यूटीआई इंडिया लाइफ़स्टाइल फंड में बदलाव घोषित किया


यूटीआई म्युचु्अल फंड ने 16 जुलाई 2010 से यूटीआई इंडिया लाइफ़स्टाइल फंड को सीमित अवधि के फंड से असीमित अवधि की इक्विटी उन्मुख योजना में परिवर्तित कर दिया है।



इस योजना में निम्नलिखित परिवर्तन किये गये हैं-



• इस योजना में एनएफओ की अवधि के पहले किये गये निवेश पर  कोई निकास भार नहीं लगाया जाएगा। इस योजना के असीमित अवधि की योजना में परिवर्तित होने के बाद जो खरीदारी की गयी हो उसका एक साल से पहले भुगतान कराने पर 1% का निकास भार लगेगा और एक साल के बाद भुगतान पर कोई प्रस्थान भार नहीं लगेगा।


• घरेलू बाज़ार में इस योजना में निवेश के फंड मैनेजर श्री हर्ष उपाध्याय होंगे और श्री कोशिल बासु एडीआर/जीडीआर और फॉरेन सिक्योरिटीज़ में निवेश के फंड मैनेजर होंगे।


• इस योजना में जल्द ही ऑटोमैटिक ट्रिगर सुविधा, सिस्टमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान और एसटीआरआईपी सुविधा को लागू किया जाएगा।



• इस योजना में एनएसई और बीएसई के रजिस्टर्ड स्टॉक ब्रोकरों द्वारा फ़िज़िकल/डीमैट माध्यम द्वारा यूनिटों की खरीद और भुगतान की सुविधा उपलब्ध होगी।



यूटीआई इंडिया लाइफस्टाइल फंड एक इक्विटी उन्मुख योजना है। इस योजना का उद्देश्य लंबी अवधि में पूंजी में वृद्धि करना है। इसके साथ ही योजना का लक्ष्य उन कंपनियों के इक्विटी या इक्विटी संबंधित साधनों में निवेश द्वारा आय वितरण करना भी है जो भारतीय जनसांख्यिकी, बदलती जीवन शैली और भारत में बढ़ते खपत पैटर्न से लाभ की उम्मीद कर रही हों।