Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

फिडेलिटी, एलएंडटी एमएफ के कई स्कीम का विलय

फिडेलिटी म्यूचुअल फंड और एलएंडटी म्यूचुअल ने अपने कई स्कीम का विलय करने का ऐलान किया है।
अपडेटेड Oct 13, 2012 पर 14:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फिडेलिटी म्यूचुअल फंड और एलएंडटी म्यूचुअल ने अपने कई स्कीम का विलय करने का ऐलान किया है। दरअसल एलएंडटी म्यूचुअल फंड की ओर से फिडेलिटी एएमसी का अधिग्रहण करने के बाद विलय की प्रक्रिया अमल में लाई गई है। फंडों के विलय की प्रक्रिया 16 नवंबर 2012 से लागू होगी।


विलय के तहत फिडेलिटी फ्लेक्सी गिल्ट फंड का विलय एलएंडटी गिल्ट फंड में किया जाएगा। फिडेलिटी वेल्थ बिल्डर फंड - प्लान ए को विलय एलएंडटी मंथली इनकम प्लान, फिडेलिटी वेल्थर बिल्डर फंड - प्लान बी और फिडेलिटी वेल्थ बिल्डर फंड - प्लान सी का विलय एलएंडटी एमआईपी - वेल्थ बिल्डर फंड में किया जाएगा।


ध्यान रहे कि एलएंडटी म्यूचुअल फंड की भी कई स्कीम को फिडेलिटी म्यूचुअल फंड के साथ विलय किया जाएगा। एलएंडटी कॉन्ट्रा फंड और फिडेलिटी इंडिया वैल्यू फंड को एक कर एलएंडटी इंडिया वैल्यू फंड नाम से नई स्कीम बनाई जाएगी। एलएंडटी हेज्ड इक्विटी फंड, एलएंडटी अपॉर्च्यूनिटीज फंड और एलएंडटी ग्रोथ फंड को फिडेलिटी इंडिया ग्रोथ के साथ मिलाकर एलएंडटी इंडिया लार्ज कैप फंड बनाया जाएगा।


दोनों ही एएमसी ने अपने निवेशकों को 15 अक्टूबर 2012 से लेकर 15 नवंबर 2012 के बीच इन फंडों से बिना एक्जिट लोड का भुगतान किए स्कीम से बाहर निकलने का विकल्प दिया है।