Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

आज के चर्चित स्टॉक्स

कौन से हैं वो शेयर जिन पर होगी आज बाजार की नजर।
अपडेटेड Jan 10, 2013 पर 08:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कौन से हैं वो शेयर जिन पर होगी आज बाजार की नजर।


सोमवार 14 जनवरी से बीएसई के मिडकैप, स्मॉलकैप इंडेक्स में बदलाव


बीएसई के मिडकैप इंडेक्स से बीएफ यूटिलिटीज, बीईएमएल, एचओईसी को बाहर किया गया है। वहीं बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में क्रॉम्पटन ग्रीव्ज, केयर और टीवी18 के शेयरों को शामिल किया जाएगा।


बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स से हिंदुस्तान डॉर, टीवी18, पर्सिस्टेंट सिस्टम्स, नेटवर्क 18, डेक्कन क्रोनिकल, जेके सीमेंट को बाहक किया गया है। वहीं बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में ट्यूलिप टेलिकॉम, सुवेन लाइफसाइंसेज, एचओईसी और बीईएमएल को शामिल किया गया है।


अक्श ऑप्टिफाइबर
अक्श ऑप्टिफाइबर ने 8 जनवरी को 70 लाख डॉलर के एफसीसीबी को शेयरों में तब्दील किया है। अक्श ऑप्टिफाइबर की 1.3 करोड़ डॉलर के एफसीसीबी को रीस्ट्रक्चर करने के लिए बातचीत चल रही है।


जेएसडब्ल्यू इस्पात स्टील
जेएसडब्ल्यू इस्पात स्टील के 10 प्रोमोटर ग्रुप कंपनियों ने 6.38 फीसदी हिस्सा 174 करोड़ रुपये में बेच दिया है। प्रोमोटर ग्रुप की ये कंपनियां प्रमोद और विनोद मित्तल या उनकी परिवार से संबंधित हैं।


आलोक इंडस्ट्रीज
आलोक इंडस्ट्रीज की रिटेल कारोबार से बाहर निकलने की योजना है। कंपनी की अपने मुख्य कारोबार पर फोकस करने की योजना है। मुख्य कारोबार से फोकस हटाने के चलते कंपनी पर कर्ज का बोझ बढ़ा है।


किंगफिशर एयरलाइंस
किंगफिशर एयरलाइंस के कर्मचारियों ने रिवाइवल प्लान और वेतन प्लान की जानकारी मांगी है। कर्मचारियों ने कंपनी के खिलाफ कोर्ट जाने की धमकी दी है।


रिलायंस इंडस्ट्रीज
रिलायंस इंडस्ट्रीज के केजी-डी6 समेत 46 अन्य ब्लॉक को सीसीआई से मंजूरी मिलना संभव है। रक्षा मंत्रालय ने केजी-डी6 को नो-गो एरिया घोषित किया है। निवेश पर बनाई गई नई कैबिनेट कमिटी जल्द ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के केजी-डी6 फील्ड समेत 47 ऑयल एंड गैस ब्लॉक को मंजूरी देने पर विचार करेगी।


अर्शिया इंटरनेशनल
अर्शिया इंटरनेशनल ने कर्मचारियों द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत और बेबुनियाद करार दिया है। बुधवार के कारोबार में अर्शिया इंटरनेशनल का शेयर 20 फीसदी के निचले सर्किट पर बंद हुआ था। अर्शिया इंटरनेशनल ने खराब प्रदर्शन करने वाली कर्मचारियों की छंटनी की है।


वीडियो देखें