Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

मोतीलाल ओसवाल का नया फोक्स्ड 25 फंड

मोतीलाल ओसवाल के फोक्स्ड 25 फंड का एनएफओ 22 अप्रैल से 6 मई तक खुला रहेगा।
अपडेटेड Apr 16, 2013 पर 15:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मोतीलाल ओसवाल ने नई ओपन एंडेड स्कीम - फोकस्ड 25 फंड लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इस फंड का एनएफओ 22 अप्रैल से 6 मई तक खुला रहेगा। एनएफओ में न्यूनतम निवेश 10000 रुपये और न्यूनतम एसआईपी 1000 रुपये है।


फोक्स्ड 25 फंड के तहत 25 कंपनियों में लंबी अवधि का निवेश
 किया जाएगा। बीएसई और एनएसई की टॉप 200 कंपनियों में कम से कम 65 फीसदी का निवेश होगा।


मोतीलाल ओसवाल एएमसी के सीनियर वीपी और फंड मैनेजर, ताहेर बादशाह का कहना है कि फोक्स्ड 25 फंड के तहत 18-20 कंपनियों में निवेश किया जाएगा। फंड में अधिकतम 25 कंपनियों में किया जा सकता है, लेकिन क्वॉलिटी कंपनियों पर फोकस किया जाएगा जो 2-3 साल में अच्छे रिटर्न देंगी।


ताहेर बादशाह के मुताबिक सुस्त बाजार में भी ऐसी कई कंपनियां हैं, जिनमें निवेश करके मुनाफा कमाया जा सकता है। 12-18 महीनों में निफ्टी ने 2-2.5 फीसदी का रिटर्न दिया। इसी दौरान कई कंपनियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। फोक्स्ड 25 फंड में भी इन्हीं कंपनियों में निवेश किया जाएगा।


ताहेर बादशाह का कहना है कि फोक्स्ड 25 फंड के तहत किसी खास सेक्टर पर फोकस नहीं किया जाएगा, बल्कि अच्छी कंपनियों का चुनाव किया जाएगा, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखाती रहेंगी। जो कंपनियों का कंज्मप्शन पर फोकस है और वैश्विक उतार-चढ़ाव का असर नहीं पड़ता है, उनसे अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है।


ताहेर बादशाह के मुताबिक फोक्स्ड 25 फंड में लार्जकैप पर फोकस है और मिडकैप में भी निवेश करने का विकल्प है। हाल में आई भारी गिरावट के बाद मिडकैप में भी निवेश के मौके मिल सकते हैं।


वीडियो देखें