Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

स्टॉक टॉक: कहां करें लंबी अवधि का निवेश

एस पी तुलस्यान का कहना है कि बाजार की एक्सपायरी 6000 के ऊपर होने की संभावना है।
अपडेटेड May 28, 2013 पर 10:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसपीतुल्स्यान डॉटकॉम के एस पी तुलस्यान का कहना है कि शॉर्ट कवरिंग की वजह से बाजार में तेजी दिख रही है। लेकिन यह तेजी चुनिंदा शेयरों तक सीमित रहेगी। बाजार की एक्सपायरी 6000 के ऊपर होने की संभावना है।


निवेशक रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट पर खरीदारी कर सकते है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 845 रुपये तक जाएगा। फार्मा सेक्टर अरबिंदो फार्मा, रैनबैक्सी और ल्युपिन में दांव लगाया जा सकता है। लेकिन सन फार्मा में निवेशकों को अभी सतर्क रहना चाहिए।     


एस पी तुलस्यान का कहना है कि इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में सालभर के नजरिए से निवेश किया जा सकता है। इंडियाबुल्स रियल एस्टेट का शेयर लंबी अवधि में करीब 110 रुपये तक के स्तर दिखा सकता है। इसके अलावा आरती इंडस्ट्रीज का शेयर भी निवेश के लिहाज से अच्छा लगता है। निवेशक आरती इंडस्ट्रीज में 120 रुपये के लक्ष्य के साथ सालभर के नजरिए से खरीदारी कर सकते हैं।


वॉकहार्ट के नतीजे अच्छे रहे हैं। निवेशक वॉकहार्ट में लंबी अवधि तक मौजूदा निवेश बनाए रख सकते हैं। अगले 6-12 महीने में वॉकहार्ट में 1450-1500 रुपये के आसपास का स्तर मिल सकता है। निवेशक 1450-1500 रुपये का स्तर मिलने पर वॉकहार्ट से निकल सकते हैं। वहीं यूनाइटेड स्पिरिट्स में भी निवेश बरकरार रखा जा सकता है। निवेशक यूनाइटेड स्पिरिट्स में 3000 रुपये का लक्ष्य रखकर सालभर के नजरिए से बने रहें।


एस पी तुलस्यान का कहना है कि टीटीके हेल्थकेयर में अभी मुनाफावसूली करके निकलने की सलाह होगी। खराब नतीजों के चलते शेयर में कमजोरी देखी जा रही है। अगले 1 महीने में टीटीके हेल्थकेयर का शेयर 500 रुपये के स्तर से भी नीचे फिसल सकता है। एस्ट्रा जेनिका फार्मा और ब्रिटानिया में 3-5 साल तक निवेश बरकरार रख जा सकता है। अगले 3 महीने में एस्ट्रा जेनिका फार्मा का शेयर 950 रुपये तक के भाव दिखा सकता है। वहीं ब्रिटानिया का शेयर 700 रुपये के ऊपर जाने पर निवेशक निकल जाएं और दोबारा गिरावट पर खरीदारी करें। 



वीडियो देखें