Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

स्टॉक टॉक: किन शेयरों में है खरीद का मौका

एस पी तुलस्यान ने अपोलो टायर्स, अतुल ऑटो, ऑटोलाइन इंडस्ट्रीज, एचडीआईएल और टाइटन में खरीद की सलाह दी है।
अपडेटेड Jun 25, 2013 पर 09:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसपीतुलस्यान डॉटकॉम के एस पी तुलस्यान का कहना है कि निफ्टी 5500 के नीचे नहीं जाएगा। अगले 2-3 दिन बाजार एक दायरे में रहेगा और निफ्टी की जून एक्सपायरी 5600 के करीब होगी। अगर कूपर कंपनी के साथ डील नहीं होती तो अपोलो टायर्स के शेयर में जोरदार तेजी आएगी। अपोलो टायर्स के शेयर करीब 30-40 फीसदी तक की तेजी दिखाएंगे। 


पावर शेयरों पर नकारात्मक नजरिया बना हुआ है। उत्तराखंड में आई बाढ़ के चलते जेपी पावर का हाइड्रो पावर प्लांट फिलहाल बंद पड़ा है, जिसे शुरु होने में काफी समय लग सकता है। जेपी ग्रुप के लिए अभी मुश्किल भरा दौर है। जेपी ग्रुप बड़े कर्ज संकट में फंसा हुआ है और रुपये की गिरावट से इनकी मुश्किलें और बढ़ेगी।


रैनबैक्सी के लिए चारों से तरफ से बुरी खबरें बनी हुई है। अब रैनबैक्सी का मोहाली प्लांट भी यूएस एफडीए के रडार पर आने की खबरें आ रही है और इसके चलते रैनबैक्सी के शेयर में गिरावट जारी रह सकती है। रैनबैक्सी के शेयर को 300 रुपये के आसपास सपोर्ट मिल सकता है। 


अतुल ऑटो 3 व्हीलर बनाने वाली गुजरात की बड़ी कंपनी है। कंपनी में करीब 57 फीसदी प्रोमोटर्स की हिस्सेदारी है और कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2013 में 60 फीसदी डिविडेंड दिया है। फिलहाल कंपनी का शेयर 8 के पीई मल्टीपल पर काफी सस्ता लग रहा है। अगर निवेशक शेयर में 6 महीने तक निवेश बरकरार रखते है तो करीब 210 रुपये तक का भाव मिल सकता है। 


ऑटोलाइन इंडस्ट्रीज इंटीग्रेटेड ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी है। कंपनी टाटा मोटर्स, एमएंडएम और बजाज ऑटो जैसी बड़ी कंपनियों को अपने प्रोडक्ट सप्लाई करती है। कंपनी की वित्तीय हालात काफी अच्छे हैं। कंपनी के पास सब्सिडियरी के जरिए 51 फीसदी हिस्सेदारी है।


पुणे के पास कंपनी की करीब 100 एकड़ की जमीन है जिसे बेचने पर कंपनी को करीब 200 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस सौदे से मिली रकम का इस्तेमाल कंपनी अपना कर्ज कम करने में करेगी। कंपनी का शेयर अभी डिस्काउंट पर मौजूद है। निवेशक ऑटोलाइन इंडस्ट्रीज में 100 रुपये के लक्ष्य के साथ अगले 6 महीने के लिए निवेश कर सकते हैं।

एचडीआईएल में 6 महीने नजरिया रखा जाएं तो अच्छी बढ़त मिल सकती है। एचडीआईएल का शेयर 30 रुपये से ज्यादा नीचे नहीं जाएगा। लेकिन मन्नापुरम जनरल फाइनेंस में अभी निवेश से दूर रहने की सलाह होगी। इसके अलावा निवेशकों को श्री गणेश ज्वेलरी, पीसी ज्वेलर और गीताजंलि जेम्स जैसे शेयरों से भी दूरी बनाए रखनी चाहिए। अगर किसी को निवेश करना है तो टाइटन इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट पर 210 रुपये के आसपास खरीदारी कर सकते हैं।


वीडियो देखें