Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

कहां हैं कोलकाता, पुणे के हॉट प्रॉपर्टी स्पॉट

देश के अलग-अलग शहरों के वो इलाके बताएंगे जहां पर प्रॉपर्टी पर शानदार रिटर्न कमाया जा सकता है।
अपडेटेड Jun 29, 2013 पर 12:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी आवाज़ लेकर आया है ये खास सीरीज, जिसमें देश के अलग-अलग शहरों के वो इलाके बताएंगे जहां पर प्रॉपर्टी पर शानदार रिटर्न कमाया जा सकता है।


प्रॉपर्टी हॉट स्पॉट की चौथी कड़ी में फोकस है महाराष्ट्र के एज्युकेशन और उभरते आईटी हब पुणे और पूर्व भारत के सबसे बड़े प्रॉपर्टी मार्केट कोलकाता की। पुणे के विमान नगर और कोलकाता के राजारहाट में प्रॉपर्टी पर अच्छे रिटर्न मिल सकते हैं।


जेएलएल के चेयरमैन और कंट्री हेड अनुज पुरी का कहना है कि पुणे के विमान नगर में प्रॉपर्टी पर 2-3 साल में 25 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है। साथ ही विमान नगर में काफी अच्छी रेंटल आय भी हो सकती है। दरअसल विमान नगर की एयरपोर्ट से नजदीकी और आसपास आईटी हब इसे अच्छी प्रॉपर्टी डेस्टिनेशन बनाती है। विमान नगर के आसपास का इलाका भी काफी डेवलप है।


अनुज पुरी के मुताबिक कोलकाता के राजारहाट में प्रॉपर्टी पर 2-3 साल में 20-25 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है। कोलकाता के राजारहाट में प्रॉपर्टी के दाम इस वक्त कम हैं और नई सप्लाई भी नहीं आ रही है।


दरअसल राजारहाट में इंफ्रास्ट्रक्चर काफी अच्छा और बड़े पैमाने पर रेडी पजेशन ऑफिस स्पेस मौजूद है। राजारहाट में सॉल्ट लेक के मुकाबले बड़े ऑफिस उपलब्ध हैं। साथ ही एयरपोर्ट से सीधी कनेक्टिविटी राजारहाट को अच्छी प्रॉपर्टी डेस्टिनेशन बनाती है।


वीडियो देखें