Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

इंडियाबुल्स एमएफ: इंडियाबुल्स शॉर्ट टर्म फंड लॉन्च

इंडियाबुल्स म्यूचुअल फंड ने इंडियाबुल्स शॉर्ट टर्म फंड लॉन्च किया है जो एक ओपन एंडेड डेट स्कीम है।
अपडेटेड Sep 04, 2013 पर 14:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंडियाबुल्स म्यूचुअल फंड ने इंडियाबुल्स शॉर्ट टर्म फंड लॉन्च किया है जो एक ओपन एंडेड डेट स्कीम है। इस स्कीम का लक्ष्य डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश के जरिए कम जोखिम के साथ स्थिर रिटर्न दिलाना है और साथ में लिक्विडिटी को भी
बरकरार रखना है। हालांकि ये निश्चित नहीं किया गया है कि स्कीम का निवेश लक्ष्य हासिल कर ही लिया जाएगा।


न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) सब्सक्रिप्शन के लिए 22 अगस्त 2013 को खुला है और 5 सितंबर 2013 को बंद होगा। नए इश्यू के लिए फेस वैल्यू 1000 रुपये प्रति यूनिट होगी।


एनएफओ की घोषणा करते हुए इंडियाबुल्स म्यूचुअल फंड के सीईओ संजय चंदेल ने कहा कि आरबीआई के हाल में लिए गए कदमों से शॉर्ट टर्म ब्याज दरें तेजी से ऊपर चढ़ी हैं और बॉन्ड यील्ड पर असर पड़ा है। मौजूदा हालात में शॉर्ट टर्म फंड उन निवेशकों के लिए आकर्षक निवेश विकल्प के रुप में उभरकर सामने आए हैं जिनका नजरिया मध्यम अवधि का है।


फंड ग्रोथ और डिविडेंड प्लान में डायरेक्ट और रेगुलर ऑप्शन दोनों में मिलेगा। डिविडेंड ऑप्शन के तहत डिविडेंड रीइंवेस्टमेंट और डिविडेंड पेआउट विकल्प मिलेगा जिसमें साप्ताहिक, पाक्षिक और मासिक तौर पर डिविडेंड पेआउट कर सकेंगे।


इसमें निवेश के लिए न्यूनतम राशि 5000 रुपये है और फिर ये 1 रुपये के गुणा में बढेगी। इसमें कोई एंट्री लोड नहीं है जबकि 0.25 फीसदी का एक्जिट लोड लगता है अगर एलॉटमेंट की तिथि के 30 दिन के भीतर यूनिट रीडीम और स्विच कराई जाती हैं तो।


फंड 80-100 फीसदी ऐसेट का आवंटन मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट और डेट इंस्ट्रूमेंट में करेगा जिसमें सरकारी सिक्योरिटीज, कॉर्पोरेट डेट, सिक्योरिटाइज्ड डेट, कॉर्पोरेट डेट सिक्योरिटी रेपो और अन्य डेट इंस्ट्रूमेंट शामिल होंगे। इनकी मैच्योरिटी 3 साल से कम होगी और कम से मध्यम जोखिम प्रोफाइल होगा। आगे चलकर ये 20 फीसदी ऐसेट का आवंटन डेट इंस्ट्रूमेंट जिसमें सरकारी सिक्योरिटीज, कॉर्पोरेट डेट, सिक्योरिटाइज्ड डेट और अन्य डेट इंस्ट्रूमेंट में करेगा जिनकी मैच्योरिटी 3 से 5 साल की अवधि में होगा और इनमें कम से मध्यम जोखिम प्रोफाइल होगा।


इस स्कीम के लिए बेंचमार्क क्रिसिल शॉर्ट टर्म बॉन्ड फंड इंडेक्स होगा। स्कीम के फंड मैनेजर राजू शर्मा होंगे।